Home News Business

भारत होटल्स ग्रुप के 13 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, 1000 करोड़ की विदेशी संपत्ति और कालेधन का खुलासा

Banswara
भारत होटल्स ग्रुप के 13 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, 1000 करोड़ की विदेशी संपत्ति और कालेधन का खुलासा
@HelloBanswara - Banswara -

नई दिल्ली. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने भारत होटल्स ग्रुप के 13 ठिकानों पर छापे मारे। यह ग्रुप देश में ललित होटल चेन का संचालन करता है। इस दौरान टैक्स डिपार्टमेंट को 1000 करोड़ से ज्यादा अघोषित विदेशी संपत्तियों और वहां जमा की गई ब्लैकमनी का पता चला है। सेंट्रल बोर्ड फॉर डायरेक्ट टैक्सेस (सीबीडीटी) ने बताया कि 19 जनवरी को ग्रुप और इसके अधिकारियों के ठिकानों पर छापे मारे गए थे।

सीबीडीटी के मुताबिक, अभी इस मामले में टैक्स डिपार्टमेंट ने आधिकारिक तौर पर किसी का नाम नहीं लिया है। लेकिन, सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि भारत होटल्स ग्रुप सीएमडी ज्योत्सना सूरी के निर्देशन में काम करता है।

35 करोड़ की टैक्स चोरी का भी पता चला
सीबीडीटी ने बताया- छापे के दौरान 35 करोड़ की टैक्स चोरी का भी पता चला है। इसके बाद ग्रुप के ऊपर आईटी एक्ट और ब्लैकमनी एक्ट 2015 के तहत कार्रवाई की जा सकती है। अघोषित विदेशी संपत्तियों में ब्रिटेन और यूएई में होटल और अचल संपत्तियां शामिल हैं। इसके अलावा यूएई और अन्य विदेशी बैंकों में डिपॉजिट का भी पता चला है। छापे में अब तक 24.93 करोड़ के बेनामी संपत्ति को सीज किया गया है। इसमें 71.5 लाख कैश, 23 करोड़ के जेवरात और 1.2 करोड़ की कीमती घड़ियां शामिल हैं।

पति की मृत्यु के बाद ज्योत्सना ने भारत होटल्स ग्रुप संभाला
भारत होटल्स ग्रुप्स ललित होटल ग्रुप की चेन चलाता है। इसके देशभर में एक दर्जन से ज्यादा लग्जरी होटल्स हैं। ज्योत्सना सूरी भारत होटल्स ग्रुप से 1989 से जुड़ी हुई हैं। वे पति ललित सूरी की मृत्यु के बाद 2006 में ग्रुप की चेयरपर्सन और मैनेजिंग डायरेक्टर बनी थीं।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×