Home News Business

बुखार, डायरिया व पेट दर्द के मरीज बढ़े:गर्मी बढ़ी, एमजी अस्पताल की ओपीडी 700 से 1200 पहुंची

Banswara
बुखार, डायरिया व पेट दर्द के मरीज बढ़े:गर्मी बढ़ी, एमजी अस्पताल की ओपीडी 700 से 1200 पहुंची
@HelloBanswara - Banswara -

गर्मी बढ़ते ही अस्पतालों में बुखार, उल्टी, दस्त और पेट दर्द के मरीजों में बढ़ोतरी हुई है। आम दिनों में एमजी अस्पताल की ओपीडी करीब 700 रहती थी, लेकिन अब मरीजों की संख्या 1200 तक पहुंच चुकी है। पिछले चार दिन में ही 5 हजार से ज्यादा मरीजों का इलाज किया जा चुका है। इसको लेकर चिकित्सा विभाग ने अलर्ट जारी कर तापघात से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है।

ज्यादातर मरीज बुजुर्ग और बच्चे हैं। एमजी अस्पताल में मेडिसिन विभाग के डॉ. अश्विनी पाटीदार का कहना है कि अस्पताल में आने वाले मरीजों में एक ही लक्षण देखे जा रहे हैं, उन्हें पेट के निचले हिस्से में दर्द, पेट में मरोड़, उल्टी, डायरिया, बुखार और कमजोरी हो रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि तापमान में अचानक तेजी देखी गई है और पानी कम पीने की वजह से लोग डी हाइड्रेशन का शिकार हो रहे हैं। वहीं बच्चे वायरल फीवर की चपेट में आ रहे हैं। इससे उन्हें बुखार और खांसी हो रही है।

डॉ. पाटीदार के अनुसार ऐसे लक्षण पर कतई देर न करें और अपने स्तर पर दवाएं न लें। तुरंत डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही इलाज लें। अस्पताल में आने वाले मरीजों में बुजुर्ग और पुरुष ज्यादा हैं। इसी वजह से मेल वार्ड पूरी तरह से भर गया है।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×