Home News Business

वजवाना से स्वरूपगंज के लिए 400 करोड़ स्वीकृत

Banswara
वजवाना से स्वरूपगंज के लिए 400 करोड़ स्वीकृत
@HelloBanswara - Banswara -

केंद्रीय सड़क एवम परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने राजस्थान की 8500 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। जिसमें जिले की बांसवाड़ा से वजवाना तक एनएच 927 ए की 97 करोड़ की योजना है।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश के लिए सांसदों और विधायकों द्वारा की गई मांगों को भी ध्यान में रखते हुए नई घोषणाएं की और पुरानी योजनाओं के रुके कामों के लिए भी स्वीकृति दी है। इस अवसर पर गडकरी ने बांसवाड़ा-डूंगरपुर सांसद कनकमल कटारा द्वारा दाहोद निम्बाहेड़ा मार्ग की 8.4 किमी सड़क के शेष काम को पूरा करने के संबंध में कहा कि वो काम वन विभाग से स्वीकृति नहीं मिलने के कारण अटका हुआ था, अब टेंडर हो गए है और फरवरी 2021 तक पूरा करने का भरोसा दिया।

इसके अलावा बरेठी उपलि में भी अंदर पास की स्वीकृति दी है। इधर, सांसद कनकमल कटारा ने गडकरी का आभार जताते हुए बताया कि मंत्री द्वारा बजवाना से स्वरूपगंज रोड का जो शेष काम है उसके लिए भी 400 करोड़ की स्वीकृति दी है। पहले भी 97 करोड़ दिए गए है। इसके अलावा घाटोल बाईपास के लिए भी 30 करोड़ की स्वीकृति मिल चुकी है इसका काम जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा।

राज्यसभा सांसद ने पीएम और रेल मंत्री को लिखा पत्र-रायगढ़-डूंगरपुर ट्रेन जल्द शुरू की जाए

इधर, राज्यसभा सांसद कुंवर हर्षवर्धन सिंह ने प्रधानमंत्री व केन्द्रीय रेलमंत्री को पत्र लिखकर डूंगरपुर से रायगढ़ के बीच जल्द ट्रेन चलाने की मांग की है। पत्र में लिखा है कि डूंगरपुर से रायगढ़ के बीच सीआरएस निरीक्षण के बाद ट्रेन चलाने की अनुमति मिल चुकी है।

अब सिर्फ मंत्रालय को ट्रेन शुरू करने की अनुमति देनी है। वागड़ के हजारों लोग गुजरात और महाराष्ट्र में रोजगाररत है। लॉकडाउन के बाद सभी बेरोजगार हो गए। अब फिर से रोजगार की तलाश में गुजरात, महाराष्ट्र की ओर जा रहे हैं, लेकिन सभी को काम नहीं मिल पा रहा है, ऐसे में इनके द्वारा गुजरात, महाराष्ट्र के चक्कर बसों से लगाए जा रहे हैं। बसों से चक्कर लगाना काफी खर्चे वाला है। ऐसे में अगर ट्रेन शुरू हो जाती है तो इन लोगों को काफी राहत मिलेगी।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×