Home News Business

बीटीपी बड़ी चुनौती इसलिए अगले चुनाव में भाजपा को उभारने का जिम्मा मेघवाल को

Banswara
बीटीपी बड़ी चुनौती इसलिए अगले चुनाव में भाजपा को उभारने का जिम्मा मेघवाल को
@HelloBanswara - Banswara -

केंद्रीय मंत्री ने बैठक में पार्टी की कमजाेरी, ताकत, अवसर व चुनौती के बारे में समझाया
जिले के दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने रविवार को पार्टी की बैठक में वागड़ में आगामी चुनावों में बीटीपी काे बड़ी चुनौती माना है। बैठक में इससे उभारनेे के लिए रणनीति पर चर्चा हुई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुड्‌डुचेरी में मेघवाल काे केंद्र ने प्रभारी बनाया था, जहां उन्होंने भाजपा कोे 6 सीटें दिलाई। आदिवासी इलाके का अनुभव होने से अब उन्हें वागड़ की जिम्मेदारी दी है। मेघवाल ने पदाधिकारियों के साथ घंटाें मंत्रणा की। जिससे मीडिया काे दूर रखा गया। इस दाैरान सांसद कनकमल कटारा, संगठन प्रभारी प्रमोद सामर, जिलाध्यक्ष गोविंद सिंह राव, पूर्व जिलाध्यक्ष ओम पालीवाल, भगवत पुरी, मनोहर पटेल, मनोहर त्रिवेदी, विधायक, कैलाश मीणा, हरेन्द्र निनामा, पूर्व मंत्री धनसिंह रावत, दलीचंद मईड़ा, भीमा भाई डामोर, पूर्व सांसद मानशंकर निनामा, मुकेश रावत, कृष्णा कटारा, रेखा जाेशी, लीला पड़ियार, दीपक जाेशी, राजेंद्र पंचाल, धर्मेंद्र राठाैड़, दीपसिंह वसूनिया, लाभचंद पटेल, शांतिलाल बुनकर, प्रेमजी पाटीदार, गाैरवसिंह राव आदि मौजूद थे। मंत्री ने केंद्रीय विद्यालय में पौधरोपण कार्यक्रम में भाग लिया।


कार्यकर्ताओं की बैठक में शिकायत... बोले- जिले में चुनाव के समय पार्टी के ही कुछ लोग ऐसे हैं जो कांग्रेस की मदद करते हैं
जिला पदाधिकारियों की बैठक में मंत्री मेघवाल ने सुझबूझ से सवाल पूछे और उनके जवाबों से ही जिले में पार्टी की स्थिति का आंकलन कर लिया। मेघवाल ने पदाधिकारियों से पार्टी की मजबूती, कमजाेरी, अवसर और चुनौती के सवाल पूछे। जहां ताकत काे एकजुटता की सामने आई, लेकिन कमजोरी बताने में फूलवाली कांग्रेस, टिकट वितरण में कार्यकर्ताओं की राय नहीं जानना और अंदरुनी मामले भी सामने आए। इस दाैरान यह बात भी कुछ पदाधिकारियों ने उठाई कि चुनाव के दाैरान कुछ पार्टी के लाेग ही कांग्रेस की मदद करते हैं।


केंद्रीय भारी उद्योग राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि बांसवाड़ा में जल्द भारत सरकार का कुछ बड़ा प्रोजेक्ट देने वाली है लेकिन अभी कोई घोषणा नहीं। उन्होंने कहा कि जिले में फिर से पावर प्रोजेक्ट पर काम हाे सकता है। यहां जमीन में साेना और आयरन ओर है, उसके एक्सप्लोरेशन का काम आगे बढ़ाएंगे। पावर प्रोजेक्ट जाे ठप पड़े हैं, उसकाे भी बढ़ाएंगे। माही की जर्जर नहरों के लिए सेंट्रल वाटर कमीशन से पैसा दिलाने की काेशिश करेंगे।


यहां कृषि उत्पादन ज्यादा, फूड प्रोसेसिंग प्लांट के लिए इन्वेस्टमेंट मीट करेंगे
मंत्री ने कहा कि जिले से मजदूरों का पलायन चिंता का विषय है। इसके लिए सुबह प्रशासनिक अधिकारियों से बात कि थी, उनसे पूछा भी यहां मक्का खरीफ का भी हाेता है, रबी का भी हाेता है। गेहूं, आम, सोयाबीन की फसलें हाेती हैं ताे यहां प्रोसेसिंग यूनिट क्यों नहीं है। इसका अधिकारी कोई जवाब नहीं दे पाए। इन्वेस्टमेंट करने वाले लाेगों से सरकार बातचीत करेगी। संभावना है कि यहां इन्वेस्टमेंट मीट करेंगे, जिससे यहां उद्योग लगे और रोजगार मिले। रेल प्रोजेक्ट के 50-50% बजट के मामले में रेल मंत्री से बात करेंगे।


भाजपा में वर्सेज की काेई जगह नहीं, वाे सिर्फ कांग्रेस में गहलाेत वर्सेज पायलट है
सचिन पायलट के भाजपा में शामिल हाेने के सवाल पर कहा कि यह मेरा विषय नहीं है। भाजपा में ही पूनिया वर्सेज वसुंधरा राजे के गुटों की बयानबाजी पर मेघवाल ने कहा कि भाजपा में वर्सेज का काेई विषय नहीं है। वर्सेज का विषय ताे आपकाे अशाेक गहलाेत वर्सेज सचिन पायलट में मिलेगा, क्योंकि वाे सरकार में हैं। कांग्रेस सरकार अस्थिर है। भाजपा के पोस्टर विवाद पर कहा कि जहां सरकार हमारी नहीं हाेती वहां पार्टी कार्यालय पर प्रदेशाध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के ही फाेटाे लगाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोनाकार में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर राज्य सरकार ने केंद्र पर कई आरोप लगाए, लेकिन ज्यादातर पैसा केंद्र ने ही दिया है।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×