Home News Business

बिना किसी शुक के 38 वेबसाइट को इस्तेमाल करने के लिए समर्थन

बिना किसी शुक के 38 वेबसाइट को इस्तेमाल करने के लिए समर्थन
@HelloBanswara - -
Facebook Internet.Org Indian Users Free Internet Department Of Telecommunication Message Net Neutrality
National दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपने प्लेटफार्म Internet.org को चालू रखने के लिए भारतीय यूजर्स से सहयोग मांग रही है, क्यूंकि म़ंत्रालय ने इस तरह की मुफ्त इटरनेट सेवाओं को नेट न्यूट्रैलिटी के सिद्धांतों का उल्लंघन माना था इसलिए फेसबुक ने यह कदम उठाया है और भारतियों से समर्थन माँगा है.

फेसबुक यूजर्स के प्रोफाइल पेज पर एक मेसेज भेजकर कर रहा है की देश भर में मुफ्त आॅनलाइन सर्विसेज होनी चाहिए या नहीं? इस पर उनकी राय मांगी जा रही है। मेसेज में वह यूजर्स से पूछा गया है कि 'क्या आप भारत में मुफ्त बेसिक आॅनलाइन सर्विस चाहते हैं? Internet.org की यह मुहिम विश्व में सभी लोगों को इंटरनेट से कनेक्ट करने के लिए है। आप इस संबंध अपनी राय व्यक्त करें!' 

इस मेसेज में यूजर्स से अपील की गई है कि वह अपने जनप्रतिनिधियों से कहें की वह भारत के सभी लोगों को इंटरनेट से जोड़ना चाहते हैं। यूजर्स से Internet.org के समर्थन में #connectindia, #connecttheworld के नाम से हैशटैग भी चलाये जाने की अपील की जा रही है।

Internet.org?
facebook के द्वारा वर्ष 2013 में शुरू की गई internet.org की पहल है जिसका लक्ष्य   नोकिया, एरिक्सन,  सैमसंग,  मीडियाटेक, और ओपेरा सॉफ्टवेयर जैसी कंपनियों के साथ मिलकर विश्वभर में 5 अरब लोगों को ऑनलाइन लाना है,  और इसके इसके अंर्तगत 38 ऐसी वेबसाइट्स को शामिल किया गया है जिनको यूजर्स बिना किसी शुल्क के एक्सेस कर सकते हैं।

मार्क जकर्बग इसके लिए पुरे विश्व में घूम रहे है, और दुनिया को internet.org के द्वारा जोड़ने का प्रयास कर रहे है.

दूरसंचार मंत्रालय ने इस मुहिम को नेट न्यूट्रैलिटी सिद्धांतों का उल्लंघन मानते हुए समर्थन देने से इनकार कर दिया है।
FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×