Home News Business

माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च की विंडोज 10 (रिव्यु : विंडोज 7 और 8 से बहुत अच्छा)

माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च की विंडोज 10 (रिव्यु : विंडोज 7 और 8 से बहुत अच्छा)
@HelloBanswara - -
Microsoft Launched Windows 10  (review: the best of Windows 7 and 8)
29 July, 2015 आज से दुनिया अपने सिस्टम्स में विंडोज 10 डाउनलोड कर सकते हैं. कंपनी के साथ विंडोज 10 के लॉन्च का सभी को भी बड़ी बेसब्री से इंतज़ार था. माना जा रहा था कि कंपनी को अपने इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम से काफी उम्मीदें हैं. इस नई विंडोज 10 में आपको नया यूजर्स इंटरफ़ेस मिलेगा,  जो आपको एक नया एक्सपीरियंस देगा. 

नए ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज 10 में क्या ख़ास है 
* इसकी सबसे बड़ी खासियतों में से एक इस विंडोज 10 के साथ ही स्टार्ट बटन की भी वापसी हुई है. हमने विंडोज 8 में नहीं था, जिसकी बहुत ज्यादा आलोचना भी हुई थी, लेकिन इसमें इसे फिर से शामिल किया गया है. आपको बता दें आप इसके स्टार्ट मन्यू के माध्यम से आप ऐप एक्सेस के साथ ही अपनी पसंद के ऐप्स को पिन भी कर सकते है.
* माइक्रोसॉफ्ट का सपना पूरा हो सकता है की यह ऑपरेटिंग सिस्टम कंप्यूटर, टेबलेट्स और फ़ोन पर एक जैसा चल सके.
* माइक्रोसॉफ्ट ने न्यू ब्राउज़र EDGE लांच किया है जो की गूगल क्रोम से 112% फ़ास्ट है.
* विंडोज 10 में माइक्रोसॉफ्ट ने इसमें कोर्टाना डिजिटल पर्सनल असिस्टेंट शामिल किया है, इसे गूगल नो और सीरी से टक्कर देने के लिए लॉन्च किया है. कोर्टाना के माध्यम से आप किसी भी ब्राउज़र से सर्च कर सकते हैं. यह आपकी वॉयस कमांड को फॉलो करती है. 
* विंडोज 10 के बारे में अच्छी चीज़ यह है की  खुद को बदलने की क्षमता touch-focused platform  to traditional desktop platform.
* विंडोज 10 को अपडेट करने पर भी आपका डाटा सुरक्षित रहेगा. 
* विंडोज 10 ने नए आइकॉन भी जोड़े है. 
* आपको एक्सबॉक्स भी इसके साथ मिल रहा है. इसका मतलब यह है कि आप विंडोज 10 डिवाइस से एक्सबॉक्स वन भी खेल सकते हैं. आप अपने पीसी पर ही गेम खेल सकेंगे.
* इसे 190 देशों में लॉन्च किया गया 
और भी कई सुविधाएँ जोड़ी गई है 
FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×