Home News Business

मुस्कराते चेहरों के साथ श्रमिक स्पेशल बसे हाथरस के लिए हुई रवाना

Banswara
मुस्कराते चेहरों के साथ श्रमिक स्पेशल बसे हाथरस के लिए हुई रवाना
@HelloBanswara - Banswara -

बसों की खिडकियों से हाथ हिलाकर किया अभिवादन

बांसवाड़ा, 26 मई/ कोरोन वायरस संक्रमण के दौरान लॉकडाउन की अवधि में फंसे श्रमिकों को उनके गृह राज्य एवं गृह जिले तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकार द्वारा संचालित की जा रही श्रमिक स्पेशल बसों से बांसवाड़ा जिले में रह रहे अन्य राज्यों के प्रवासी श्रमिकों को राहत प्रदान करने के साथ गृह राज्य के गृह जिले तक पहुंचाने का कार्य जिला प्रशासन द्वारा किया जाकर प्रवासी श्रमिकों को सुकून प्रदान किया जा रहा है। 

इन प्रवासी श्रमिकों के श्रमिक स्पेशल बसो के द्वारा उनके गृह राज्य एवं गृह जिले की रवानगी का क्षण प्रवासी श्रमिकों के चेहरों पर सुकून के क्षणों को स्पष्टतया बयां करता प्रतीत हो रहा है। यही क्षण बांसवाड़ा जिला मुख्यालय के ऐतिहासिक कुशलबाग मैदान में मंगलवार को भी देखने को मिला जब बांसवाड़ा में रह रहे 161 प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्य उत्तर प्रदेश के गृह जिले हाथरस तक रोडवेज की स्पेशल श्रमिक बसों से रवानगी जिला प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में कराई गई।

श्रमिक स्पेशल बसों से रवानगी के तहत मंगलवार को उत्तर प्रदेश राज्य के निवासी 161 प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्य उत्तर प्रदेश के हाथरस जिला मुख्यालय पर पहुंच सुनिश्चित करने के लिए रोडवेज की 6 ‘‘श्रमिक स्पेशल बसों’’ से रवानगी कराई गई। इससे पूर्व श्रमिक के स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रोडवेज प्रबंधक रवि कुमार मेहर के निर्देशन में बसों को सेनेटाईजेशन की प्रक्रिया को पूरा किया गया साथ ही प्रवासी श्रमिकों के लिए लम्बी यात्रा में सुविधा को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा प्रवासी श्रमिकों को भोजन के पैकेट, फल एवं पेयजल के लिए पानी की बोतलों का वितरण भी किया गया।

इस मौके पर कुशलबाग मैदान में सभी 161 प्रवासी श्रमिकों को सोशल डिस्टेन्स का पालन करते हुए मास्क लगाने के लिए भी प्रेरित करते हुए सुखद एवं सफल यात्रा की कामना के साथ प्रवासी श्रमिकों से भरी सभी छह बसों को अधिकारियों की मौजूदगी में उत्तर प्रदेश राज्य के हाथरस जिले के लिए रवाना किया गया। श्रमिक स्पेशल बसों की रवानगी के समय प्रवासी श्रमिकों के चेहरे गृह राज्य एवं गृह जिले में पहुंच की आशा के साथ खिलने लगे तथा प्रवासी श्रमिकों ने उपस्थित जिला प्रशासन के अधिकारियों एवं कार्मिकों के प्रति बस की खिडकियों से हाथ हिलाकर धन्यवाद ज्ञापित किया।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×