Home News Business

नगर परिषद की व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुवे काट दिए बिजली कनेक्शन

Banswara
नगर परिषद की व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुवे काट दिए बिजली कनेक्शन
@HelloBanswara - Banswara -

नगर परिषद की ओर से अवैध रूप से व्यावसायिक प्रतिष्ठान चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। अजमेर डिस्कॉम की मदद से प्रताप सर्किल क्षेत्र में संचालित 8 प्रतिष्ठानों के बिजली के कनेक्शन काट दिए गए हैं। इस क्षेत्र में नगर परिषद की ओर से 11 प्रतिष्ठान मालिकों को जनवरी में शुल्क अदा करने के नोटिस जारी किए थे, लेकिन फिर भी मालिकों द्वारा नोटिस को नजर अंदाज किया गया। इसके बाद रिमाइंडर के तौर पर फरवरी में दूसरा नोटिस भेजे जाने के बाद भी मालिकों द्वारा व्यावसायिक शुल्क अदा नहीं किया गया तो आयुक्त नगर परिषद की ओर से डिस्कॉम एसई को पत्र लिखकर प्रतिष्ठानों के बिजली कनेक्शन काटने को कहा गया। इन 11 प्रतिष्ठानों का व्यावसायिक स्वीकृति लेकर शुल्क जमा कराई जाती है तो नगर परिषद को 3 करोड़ 40 लाख रुपए तक की आय हो सकती है। डिस्कॉम और परिषद की टीम ने शुक्रवार को 11 में से 8 प्रतिष्ठानों के कनेक्शन काटे हैं। जिनमें 2 ने व्यावसायिक स्वीकृति की फाइल नगर परिषद में जमा कराई है, वहीं एक कनेक्शन सिटी प्रथम के एईएन के नहीं होने के कारण काटा नहीं गया, जिसे सोमवार या मंगलवार को काट दिया जाएगा। इन प्रतिष्ठानों से भूखंड की साइज प्रति वर्गफीट आरक्षित दर, कॉमर्शियल राशि, लीज राशि, विज्ञापन व प्रोसेसिंग शुल्क वसूला जाएगा।

उदयपुर रोड पर 40 प्रतिष्ठानों की सूची : नगर परिषद की ओर से प्रताप सर्कल से लेकर जानावारी तक 40 व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की सूची तैयार की गई हैं। इनमें भी जिस किसी के भी व्यावसायिक स्वीकृति नहीं ली है उन्हें चिह्नित कर उन्हें भी नोटिस देने की कार्यवाही की जा रही है। अन्यथा इनके भी बिजली कनेक्शन काट दिए जाएंगे।
अवैध प्रतिष्ठानों की सूची तैयार की है, कार्रवाई होगी

सभी प्रतिष्ठान संचालकों को पूर्व में नोटिस देकर शुल्क जमा कराने को कहा गया था, लेकिन उन्होंने नोटिस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इसके बाद दूसरा नोटिस भी दिया फिर भी कोई शुल्क नहीं जमा कराई तो परिषद को यह एक्शन लेना पड़ा। यह तो सिर्फ एक क्षेत्र विशेष में की गई कार्यवाही है, शहर में और भी कई कॉलोनी और प्रमुख मार्गों पर अवैध प्रतिष्ठान चल रहे हैं, उनसे भी व्यावसायिक शुल्क वसूलेंगे। जैनेंद्र त्रिवेदी, सभापति नगर परिषद

प्रतिष्ठान मालिक बकाया
आदर्श सिरेमिक राधेश्याम व्यास 14 लाख 92 हजार 600
अशोक लीलैंड मलखानसिंह 3 लाख 20 हजार 44
होटल लक्ष हिमांशु त्रिवेदी 5 लाख 74 हजार 616
विशाल मोटर्स कमलेश जोशी 25 लाख 96 हजार 270
दुकान लक्ष्मीलाल भावसार 14 लाख 97 हजार 568
त्रिपुरा मोटर्स सतीष पंचाल 79 लाख 36 हजार 258
पदमावती मोटर्स अशोक अग्रवाल 76 लाख 35 हजार 726
अतुल मोटर्स अरविंद सिंह 20 लाख 1 हजार 820
दुकान चंद्रकांत कटारिया 94 हजार 936 रुपए
माही मोटर्स महावीर जैन 57 लाख 2 हजार 827
महिंद्रा शोरूम रमेश 41 लाख 75 हजार 320
कुल जुर्माना राशि- 3 करोड़ 40 लाख 27 हजार 985 रुपए

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×