Home News Business

कोतवाली थाना : लगभग आधे जवान कोरोना पॉजीटिव, चिकित्सालय के वार्ड में बढ़ी मरीज संख्या

Banswara
कोतवाली थाना : लगभग आधे जवान कोरोना पॉजीटिव, चिकित्सालय के वार्ड में बढ़ी मरीज संख्या
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा शहर का कोतवाली थाना महामारी के संकट से जूझ रहा है। यहां थाने के 16 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, बचे हुए स्टाफ में भी कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं। हालत ये है कि थाने के मुख्य द्वार पर दिखने वाले संतरी भी अभी मौके पर नहीं हैं। अब कोतवाली की व्यवस्था को बहाल रखने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस लाइन से जवान बुलाने की कवायद की जा रही है। समस्या को लेकर जिले के आला पुलिस अधिकारी भी चिंतित है, लेकिन समस्या के स्थायी निस्तारण को लेकर उन्हें कोई विकल्प नहीं मिल रहा।

दरअसल, चिकित्सालय के कोरोना वार्ड में स्टाफ और परिजनों के बीच विवाद और बार-बार समझाइश के प्रयासों से भी जवानों के चपेट में आने की आशंका जताई जा रही है। वहीं, कोतवाल मोतीलाल चौधरी की धर्मपत्नी की गत दिनों कोरोना से हुई मृत्यु हो गई थी। तब सेवा के दौरान थाने के जवान रोगी के संपर्क में आए थे।

नहीं कोई सूचना
इधर, कानून व्यवस्था एवं अपराधिक कारणों के बीच शिकायत दर्ज कराने वाले लोगों का कोतवाली पहुंचना जारी है। ऐसे में बाहर से आने वाले अनजान शिकायतकर्ता को थाने की खराब स्थिति दर्शाने वाली कोई सूचना यहां नहीं लगाई गई है।

व्यवस्था के प्रयास
थाना प्रभारी प्रदीप बिट्‌टू ने कहा कि बड़ी संख्या में जवान बीमारी की चपेट में आए हैं। उनका व्यवस्था के हिसाब से उपचार जारी है। थाना क्षेत्र की व्यवस्था संभाले रखने के लिए हमारे प्रयास यथावत हैं। जरूरत पर लाइन से अतिरित्त जाप्ता बुलाने के प्रयास करेंगे।

गौरतलब है कि कोतवाली थाने में एक थाना प्रभारी (सीआई) के अधीन करीब 40 वर्दीधारी सेवा में हैं। थाने के अधीन राजतलाब, सूरजपोल, खांदू कॉलोनी एवं हाउसिंग बोर्ड पुलिस चौकी संचालित है। इनमें सूरजपोल व राजतलाब चौकी के प्रभारी एएसआई हैं, जबकि नई खुली खांदू और हाउसिंग बोर्ड चौकी के प्रभारी सब इंस्पेक्टर हैं। यानी थाने में एक सीआई के अधीन 5 सब इंस्पेक्टर, 5 ही असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर, 8 हेड कांस्टेबल और बाकी के जवान सेवाएं दे रहे हैं।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×