Home News Business

क्वारेनटाईन किए गए लोगों की सूचनाएं 1 जून से ऑनलाईन करने के दिए निर्देश, व्यवस्थाओं का लिया फीडबैक

Banswara
क्वारेनटाईन किए गए लोगों की सूचनाएं 1 जून से ऑनलाईन करने के दिए निर्देश, व्यवस्थाओं का लिया फीडबैक
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा, 26 मई/राज्य स्तरीय क्वारेनटीन प्रबंध समिति की अध्यक्ष, अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती वीनू गुप्ता ने मंगलवार को वीडियो कान्फ्रेन्स के माध्यम से क्वारेनटाईन सेन्टरों पर की गई व्यवस्थाओं का फीडबेक लिया एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

बांसवाडा राजीव गांधी भारत निर्माण सेवा केन्द्र में हुई वीडियो कान्फ्रेन्स में जिला कलक्टर कैलाश बैरवा, अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेश बुनकर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं जिले के क्वारेनटीन सेन्टरों के नोडल अधिकारी गोविन्दसिंह राणावत, उप वन संरक्षक सुगनाराम, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक योगेश सोगरा, उप निदेशक सत्येन्द्र शाह, सांख्यिकी विभाग के सहायक निदेशक शिशपाल ओला आदि उपस्थित थे।

वीडियो कान्फ्रेन्स में राज्य स्तरीय क्वरेनटीन प्रबंध समिति की अध्यक्ष, अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती वीनू गुप्ता ने क्वारेनटाईन सेन्टरों की व्यवस्थाओं के ओर बेहतर बनाने, गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए खाने की व्यवस्थाओं एवं गुणवत्ता का ध्यान रखने, स्वच्छता एवं साफ सफाई का ध्यान रखने आदि के निर्देश दिए। 

उन्होंने क्वारेनटाईन किए गए लोगों से सम्बन्धित सूचनाओं को आगामी 1 जून से ऑनलाईन करने के निर्देश दिए। उन्होंने क्वारेनटाईन सेन्टरों पर क्वारेनटाईन किए गए लोगों के लिए अच्छा माहौल सृजित करने को कहा। उन्होंने कहा कि माहौल अच्छा होने से क्वारेनटाईन किए गए लोगों को क्वारेनटाईन अवधि को सहज पूरा करने में सहयोग मिल सकेगा। इसके लिए उन्होंने क्वारेनटाईन सेन्टरों पर योगा, प्राणायाम सहित सांस्कृतिक गतिविधियों को भी सम्मिलित करने पर जोर दिया। 

सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के प्राथमिकता से निस्तारण के निर्देश

अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती वीनू गुप्ता ने सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों को प्राथमिकता के साथ निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण के लिए उच्च अधिकारी को प्रभारी अधिकारी नियुक्त करने के भी निर्देश दिए। 

इस मौके पर सूचना एवं प्रौद्योगिकी के प्रमुख शासन सचिव अभय कुमार, सीएमओ के स्पेशल सेक्रेट्री के.के. पाठक ने भी संबंधित प्रभारों पर फीडबेक लिया एवं दिशा निर्देश दिए।

शेयर करे

More news

Search
×