Home News Business

रात 11 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू, प्रतिष्ठान रात 10 बजे तक ही खाेल सकेंगे, 31 जनवरी तक दाेनाें डाेज लगाना अनिवार्य

Banswara
रात 11 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू, प्रतिष्ठान रात 10 बजे तक ही खाेल सकेंगे, 31 जनवरी तक दाेनाें डाेज लगाना अनिवार्य
@HelloBanswara - Banswara -

बच्चों के लिए 1.50 लाख वैक्सीन मांगी

काेराेना और ओमिक्रॉन के खतरे काे देखते हुए बुधवार काे मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत ने 1 जनवरी से नई गाइडलाइन जारी की है। सरकार ने नए साल का जश्न रात 12.30 बजे तक मनाने की छूट दी है। 31 जनवरी तक सभी काे पहला और दूसरा डाेज लगाना अनिवार्य कर दिया है। रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। सिनेमाघर रात 10 बजे तक खाेले जा सकेंगे, साथ ही यहां वहीं आ सकेंगे जिन्हाेंने दाेनाें डाेज लगा लिए हाे। 3 जनवरी से सिनेमाघराें, मल्टीप्लेक्स और आॅडिटाॅरियम में 50 प्रतिशत की क्षमता में ही प्रवेश दिया जा सकेगा। इसके अलावा दुकानाें, और माॅल्स के लिए भी रात 10 बजे तक खुले रखे जा सकेंगे। भीड़ भाड़ वाले सार्वजनिक कार्यक्रमाें में 200 लाेग ही प्रवेश कर सकेंगे। सिटी बसाें और मिनी बसाें का संचालन सुबह 5 से लेकर रात 11 बजे तक ही किया जाएगा। किसी काे भी खड़े रहकर सफर करने की अनुमति नहीं हाेगी।


मॉकड्रिल कर संसाधनों की टेस्टिंग करेगा प्रशासन
तीसरी लहर की तैयारियों के लिए जिले में लगाए गए नए ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की स्थिति जांच ले और मॉकड्रिल करके उनकी टेस्टिंग करने के निर्देश दिए हैं, ताकि इनमें अगर कोई खामी रह गई हो तो उसे अभी दूर कर सके। इससे जरूरत के समय पूरे संसाधन अच्छे से काम में लिए जा सके।


राहत : सभी 11 बैंककर्मी निगेटिव
परतापुर. एसबीआई परतापुर के एक बैंककर्मी कोराेना संक्रमित मिलने के बाद 11 कार्मिकों के सैंपल लिए थे, जिनकी रिपोर्ट बुधवार को निगेटिव आई है। संक्रमित बैंककर्मी का जयपुर मंे इलाज चल रहा है, जिसे बुधवार को होम आइसोलेट कर दिया है। जिसका शुक्रवार को फिर सैंपल लिया जाएगा। वहीं जिले के 842 लोगों के सैंपल लिए, 840 निगेटिव आए और 2 सैंपल रिजेक्ट हो गए।


अब विभाग स्कूलों के नामांकन के आधार पर जुटाएगा बच्चों की संख्या
3 जनवरी से 15 से 17 आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण होगा। आरसीएसआे डाॅ. नरेंद्र काेहली ने बताया कि बुधवार को हुई बैठक में स्कूलों से नामांकन के आधार पर और 2007 या उससे पहले जन्म लेने वाले बच्चों की संख्या के आधार पर एक अनुमानित लक्ष्य निर्धारित करने का फैसला लिया है। जिला स्तर से 1.50 लाख काे-वैक्सीन की डिमांड भेजी गई है।

14440 हैल्थ केयर वर्कर्स
20075 फ्रंटलाइन वर्कर्स
36000 अनुमानित 60+ गंभीर

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×