Home News Business

अमित शाह नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा में आज करेंगे पेश

National
अमित शाह नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा में आज करेंगे पेश
@HelloBanswara - National -

आज लोकसभा में जोरदार हंगामे के आसार हैं क्योंकि नागरिकता संशोधन विधेयक पेश किए जाने की संभावना है।

लोकसभा में पेश हो सकता है नागरिकता संशोधन विधेयक - आज गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक यानी सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल (सीएबी) को लोकसभा के पटल पर रख सकते हैं।

संभव है कि आज ही इस बिल पर चर्चा भी करवा ली जाए। अगर यह बिल पेश किया गया तो संसद के निचले सदन में भारी हंगामे के आसार हैं क्योंकि बिल में किए कुछ प्रस्तावों को लेकर विपक्ष को गहरी आपत्ति है। यह विधेयक पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए गैर-मुस्लिम अल्पसंख्यक शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान किए जाने का प्रावधान है। विपक्ष का कहना है कि नागरिकता प्रदान करने के मामले में धार्मिक आधार पर विभेद करना भारतीय संविधान की मूल भावना के खिलाफ है।

आज आएंगे कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव के परिणाम - कर्नाटक में 6 दिसंबर को 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए सोमवार को वोटों की गिनती होगी। प्रदेश के सभी मतगणना स्थलों पर कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती होगी और दोपहर बाद चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। इससे पहले सभी 15 सीटों पर 6 दिसंबर को वोटिंग हुई थी। मतदान के दौरान 61 फीसदी से अधिक वोटरों ने चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लिया था। इस उपचुनाव में सीएम बीएस येदियुरप्पा को सरकार बचाने के लिए कम से कम 6 सीट जीतना जरूरी है।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×