होम ख़बरे विडिओ इवेंट्स

वर्ल्डकप भारत V/S अफगानिस्तान क्रिकेट मैच आज

22 Jun 2019 07:34 am

International June 22, 2019 - आज क्रिकेट वर्ल्ड कप के 28वें मुकाबले में अफगानिस्तान के सामने टीम इंडिया की मुश्किल चुनौती होगी। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अभी तक खेले गए पांचों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।     

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इस टर्नामेंट की जोरदार शुरुआत की है। टीम ने अभी तक खेले 4 मैचों में एक में हार नहीं झेलनी है। भारतीय टीम ने अभी तक साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है। जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच रद्द हो गया था। 

वर्ल्ड कप 2019 में भारत के प्रदर्शन में लगातार निखार हो रहा है। भारत ने पूरे खेले गए पिछले तीनों मैचों में क्रिकेट के हर क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन किया है। टीम की टॉप ऑर्डर ने हर मैच में रन बनाए हैं और मुस्तैद फील्डिंग के सहारे गेंदबाज़ों ने भी सधी हुई गेंदबाज़ी की है। लेकिन भारत की टीम मैनेजमेंट कुछ अहम खिलाड़ियों की चोट से थोड़ी परेशान ज़रूर है।  

हैमस्ट्रिंग में शिकायत की वजह से भुवनेश्वर कुमार की जगह अफगानिस्तान के खिलाफ अगले मैच में  मोहम्मद शमी को मैदान पर उतारा जा सकता है। वहीं, विजय शंकर को लेकर भी कुछ सवाल खड़े हो गए हैं। बुधवार को टीम की प्रैक्टिस के दौरान जसप्रीत बुमराह की एक गेंद विजय शंकर के पांव की उंगलियों में सीधे लगी जिसकी वजह से वो दर्द महसूस कर रहे थे। 

वहीं, शिखर धवन भी अंगूठे में फ्रेक्चर की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह 15 खिलाड़ियों में रिषभ पंत को शामिल कर लिया गया है। अब देखना ये है कि क्या टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ बड़े मुकाबले से पहले पंत को मौका देगी या पाकिस्तान को धूल चटाने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।  

ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन: 
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), हार्दिक पंड्या, एम एस धौनी, विजय शंकर/रिषभ पंत, केदार जाधव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव।

शेयर करे