राजस्थान के सरकारी स्कूलों में अध्यापकों को ड्यूटी समय में बंद रखने होंगे मोबाइल

Updated on July 20, 2019 Govt
राजस्थान के सरकारी स्कूलों में अध्यापकों को ड्यूटी समय में बंद रखने होंगे मोबाइल, Banswara "विभाग के उच्चधिकारियों की ओर से निरीक्षण के दौरान कोई भी कार्मिक मोबाइल का प्रयोग करते पाया जाता है तो संबंधित कार्मिक व संस्था प्रधान के विरूद्ध नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी......"

Banswara July 20, 2019 -  स्कूलों में कार्यरत सभी कार्मिकों को मोबाइल स्कूल समय में बंद रखना होगा और पदेन पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी के पास रखना होगा। दरअसल शिक्षा विभाग के पास आए दिन शिकायत आती रहती है कि स्कूल समय में कार्मिक मोबाइल पर बातें करते रहते हैं, जिससे स्कूलों में अध्यापन का माहौल नहीं बन पाता है। उच्च अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान प्राय: यह देखने में भी आया है कि कर्मचारी अपने स्कूल समय में मोबाइल का उपयोग करते रहते हैं। ऐसे में मोबाइल बंद करवाना सुनिश्चित कर कार्यालय में जमा करवाना होगा। इस संबंध में बाड़मेर के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डालूराम चौधरी ने आदेश जारी किए हैं, जिसके अनुसार स्कूल संस्था प्रधान इसकी पालना करवाएंगे। 

होगी अनुशासनात्मक कार्रवाई  
विभाग के उच्चधिकारियों की ओर से निरीक्षण के दौरान कोई भी कार्मिक मोबाइल का प्रयोग करते पाया जाता है तो संबंधित कार्मिक व संस्था प्रधान के विरूद्ध नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी, जिसके लिए कार्मिक एवं संस्था प्रधान स्वयं जिम्मेदार होंगे। स्कूल में मोबाइल का उपयोग केवल संस्था प्रधान ही कर सकेंगे। 
 



×
Hello Banswara Open in App