पुलिस को गुमराह करने के लिए लिखाई लूट की रिपोर्ट, जांच में पिड़ित मैनेजर ही निकला लुटेरा

Updated on February 18, 2019 Crime
पुलिस को गुमराह करने के लिए लिखाई लूट की रिपोर्ट, जांच में पिड़ित मैनेजर ही निकला लुटेरा, Banswara "पुलिस को गुमराह करने के लिए लिखाई लूट की रिपोर्ट, जांच में पिड़ित मैनेजर ही निकला लुटेरा"

Pratapgarh February 18, 2019 प्रतापगढ़। जिले के देवगढ़ थाना क्षेत्र में पिछले दिनों हुई लूट के मामले में सोमवार को जिला पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने सायबर सेल की मदद से इस बड़ी लूट का खुलासा कर दिया है। रोचक बात यह है की इस लूट के मामले में पुलिस ने लूट के पीड़ित को ही उसके साथियों के साथ गिरफ्तार किया है। दिनदहाडे हुई लुटपाट की इस घटना ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए थे। पुलिस ने इसका आखिर खुलास कर दिया है। 

यह था मामला  
आठ फरवरी को राजेन्द्रसिंह पुत्र दरबारसिंह निवासी चुन्नाखेडी जिला उज्जेन हाल सेन्टर मैनेजर फिन केयर स्माल फाईनेस बैंक प्रतापगढ ने रिपोर्ट दी कि मै व वरदीचंद राठोड दोनो मोटरसाईकिल से चिकलाड खूटगढ से समूह की राषि इक्टठी करते हुए धारणी पहुचें जहां पर वंरदीचद धारणी गांव में ही रूक गया था प्रार्थी और कलेक्शन करने के लिए धारणी स्कूल फला से कलेक्शन लेकर कुल राशि 91 हजार 300 रुपए लेकर निकला कि समय करीब 12 बजे मोड पर दो ब्लैक कलर की बिना नम्बरी पल्सर मोटरसाईकिल जिन पर दो दो व्यक्ति सवार हो मुंह बाध रखे थे जिन्होने मुझे रोक चाकु दिखा कहा कि बैग छीनने की  कोशिश की। मैने मना किया तो एक व्यक्ति ने मेरी गर्दन पर चाकु रखा जिससे मै घबरा गया और बैग मैने दे दिया वगैरा रिपोर्ट पर लूट का प्रकरण दर्ज कर अनुंसधान शुरू किया था।  

इस तरह हुआ खुलासा  
मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी अनिल बेनीवाल के द्वारा अपने निर्देषन मे जगराम मीणा डीवायएसपी के साथ में एक विशेष टीम गठित की गई। जिसमें थानाधिकारी हेमंत अहारी मय सउनि राधेष्याम, हैड कानि संावरमल, हैड कानि गौविंद, कानि सदींप एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालाय प्रतापगढ के साईबर सैल प्रभारी फैलीराम की एक एक टीम गठित की गई। टीम द्वारा गहन एंव तत्वरित अनुंसधान कर संदिग्ध प्रार्थी श्री राजेन्द्र से गहन, मनौवैज्ञानिक एंव तकनीकी, तरीेके से अनुंसधान करने पर उक्त घटना स्वंय द्वारा रच मध्यप्रदेष से अपने ही दोस्त शैलेन्द्र पुत्र भंवरसिंह राजपूत नि. खामली थाना तराना जिला उज्जैन एंव हेमंत पिता छगनलाल पाटीदार नि. ईटावा थाना तराना उज्जैन को मुताबिक प्लान के मोटरसाईकिल से बुलवाकर पैसो से भरा बैग उनको दे दिया तथा झुठी लूट की घटना बनवाकर प्रकरण दर्ज करवा दिया।  प्रकरण में अब तक की तफतीष से प्रार्थी राजेन्द्र पिता दरबारसिंह राजूपत निवासी चुन्ना खेडी थाना माकडोन जिला उज्जैन एमपी को गिरफतार किया जाकर घटना के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है। इनसे और भी वारदाते खुलने की संभावना है। 



Fun Festival

Amit Purohit

Journalist

9314276800

×
Hello Banswara Open in App