6 हजार की गार्ड की नौकरी पाने पहुंचे बड़ी बड़ी डिग्री धारक

Updated on February 16, 2019 Education
6 हजार की गार्ड की नौकरी पाने पहुंचे बड़ी बड़ी डिग्री धारक, Banswara "रोजगार विभाग और प्रशासन के सयुंक्त तत्वावधान में शुक्रवार को खेल मैदान में लगे रोजगार मेले में मास्टर डिग्री, एमए, सिविल, बीटेक और एम कॉम तक के छात्र भी 6 हजार की गार्ड की नौकरी पाने की लाइन में लगे हुए थे।"

रोजगार विभाग और प्रशासन के सयुंक्त तत्वावधान में शुक्रवार को खेल मैदान में लगे रोजगार मेले में मास्टर डिग्री, एमए, सिविल, बीटेक और एम कॉम तक के छात्र भी 6 हजार की गार्ड की नौकरी पाने की लाइन में लगे हुए थे।

इस रोजगार मेले में कुल 16 दुकानें लगी और 5 हजार लोगों में से 1313 लोगों को विभिन्न कम्पनियों में चयन किया गया। रोजगार मेले में ज्यादातर प्रधानमंत्री कौशल आजीविका केंद्र के विभिन्न सेंटर लगे। न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई। इसमें लोगों को प्रशिक्षण के लिए भीलवाड़ा बुलाया गया। जिसमें ड्रेस, रहना, खाना फ्री था। सिर्फ पंजीयन शुल्क 300 रुपए थे। इसमें 18 से लेकर 35 वर्ष की आयु तक के लोग लाइन में लगे हुए थे। वहीं भारतीय जीवन बीमा निगम कम्पनी में एजेंट के तौर पर काम करने के लिए लोगों का पंजीयन किया जा रहा था। जिसमें भी 6 हजार महीने तनख्वाह वाली थी। ऐसे कई कम्पनियों में सिर्फ 6 से लेकर 10हजार तक की ही नौकरी थी।

रोजगार मेले में आये राम लाल निनामा नाम का व्यक्ति जो 35 साल का था, उसने अपने 25 साल की उम्र में सिविल इंजीनियरिंग की। अब 35 साल में भी नौकरी पाने के लिए रोजगार मेले में आए और वह भी सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी के लिये।

जयपुर से आए एक एजेंट जो एएन मेन फोर्स के नाम से प्लेसमेंट कर रहा था। वह भी अलवर, भरतपुर, जयपुर समेत कई कम्पनियों में गार्ड और अन्य कर्मियों के काम के लिए पंजीयन कर रहा था। इन सभी में सीधा चयन नहीं था। इन चयन लोगों का साक्षात्कार लिया जाएगा। फिर चयन होंगे। 


 



Leo College Banswara
×
Hello Banswara Open in App