ठेकेदार को तीन नोटिस फिर भी नेशनल हाईवे 927 ए पर निर्माण शुरू नहीं

Updated on November 17, 2018 Govt
ठेकेदार को तीन नोटिस फिर भी नेशनल हाईवे 927 ए पर निर्माण शुरू नहीं, Banswara "Notice to contractor but even work has been not started"

Banswara November 17, 2018 बांसवाड़ा से डूंगरपुर, खेरवाड़ा, स्वरूपगंज नेशनल हाईवे 927 ए पर मुख्य डाकघर से तलवाड़ा, वजवाना से आगे तक पेचवर्क करवाने थे, लेकिन परियोजना निदेशक द्वारा तीन नोटिस जारी करने के बावजूद मैसर्स मेहता कंस्ट्रक्शन कंपनी और गुप्ता कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा अभी तक न तो पेचवर्क किए गए हैं और न ही सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया है। जबकि मुख्य डाकघर सर्किल बांसवाड़ा से लेकर डूंगरपुर तक कई स्थानों पर सड़क की राइडिंग क्वालिटी काफी खराब है, जिससे होकर वाहनों का आवागमन पूरी तरह असुरक्षित हो चुका है और वाहनों से यात्रा करने वाले यात्रियों की सुरक्षा भी खासी खतरे में है।

इधर इस संबंध में पूछे जाने पर एनएच 927 ए के परियोजना निदेशक उदयपुर शब्बीर मोहम्मद ने बताया कि मैंने भी चार्ज संभालने के बाद मैसर्स मेहता कंस्ट्रक्शन कंपनी और गुप्ता कंस्ट्रक्शन कंपनी के संचालकों से एनएच 927 ए पर पहले पेचवर्क कर और फिर वर्क ऑर्डर और जी शिड्यूल के अनुसार सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ करने को कहा है। इनके द्वारा कई बार आश्वासन दिए गए हैं लेकिन अभी तक इन्होंने काम प्रारंभ नहीं किया है, जो एक गंभीर बात है। उन्होंने कहा कि अब तो त्योहार के बाद काम शुरू करने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। इस मामले में हम जल्दी ही कोई कार्यवाही करेंगे क्योंकि मई 2018 में एनएच की ओर से निर्माण कंपनी को काम शुरू करने के लिए निर्धारित शर्तों और नियमों के तहत वर्क ऑर्डर दिया जा चुका है। जिसकी पालना निर्माण कंपनी के संचालकों को करनी होगी। हम इस मामले में उच्चाधिकारी को अवगत करवा कर दिशा निर्देश लेकर आगे की कार्रवाई करेंगे। 

 

By Bhaskar



Leo College Banswara