Home News Business

धरती की कोख़ से निकलता है जीवन

धरती की  कोख़ से निकलता है जीवन
@HelloBanswara - -

Banswara October 21, 2018 हमें अपने आप को जीवित रखने के लिए खाने पीना हवा की आवश्यकता होती है और इनके बिना हम जीवित नहीं रह सकते है। इन सभी चीजों के लिए पेड़ ही एक मात्र साधन है जो हमें यह सभी कुछ देता है हम अपने जीवन के लिए कितना भी कुछ व्यायाम, योग, आदि कितना भी कुछ कर ले पर अगर वातावरण ही दूषित रहेगा तो हम जीवित नहीं रही सकते है इसलिए पुकार ग्रुप कहता है "धरती की कोख से निकलता है जीवन" इसलिए धरती की कोख में बिज बोये और फिर उससे निकलने वाला जीवन आपको ही मिलेगा।

पुकार ग्रुप टीम अपने इस 39वे रविवार को भारत नगर गया अपने लगाये हुवे पोधों की देख रेख कर उन्हें पानी पिलाया साथ ही और पोधे भी लगाये। यहाँ के कई लोगो में पोधे लगाने की उत्सुकता धीरे धीरे बढ़ने लगी है और अब लोग खुद चाह रहे है कि पोधे लगे। 

पुकार ग्रुप का यह मानना है कि हम कई संगठन में जुड़ते है कई बड़े बड़े इवेंट कर खर्चा करते है जिससे किसी जिस उद्देश्य से वो इवेंट करते है वो उद्देश्य तो पूरा हो जाता है पर उसकी वजह से वातावरण को किसी न किसी रूप से हम प्रदूषित कर देते है पर पोधा रोपण से कोई प्रदुषण नहीं होता है जबकि धरती की कोख में डाला हुवा बिज उसकी कोख से जीवन ही देगा हमें, इसलिए आज के अपना थोडा-सा समय निकालो तो हमारी आने वाली पीढ़ी का जीवन सुरक्षित होगा और उन्हें भी यह सिख देने की आवश्यकता है।

इस रविवार पुकार ग्रुप के सदस्य पंकज खंडेलवाल, तरुण खण्डेलवाल, सोमेश, यथार्थ सिंह सिसोदिया, नवीन भाटी आदि थे।

शेयर करे

More news

Search
×