कलक्टर ने किया निर्वाचन निर्देशिका का विमोचन, मददगार साबित होगी निर्वाचन निर्देशिका: जिला कलक्टर

Updated on April 20, 2019 Other
कलक्टर ने किया निर्वाचन निर्देशिका का विमोचन, मददगार साबित होगी निर्वाचन निर्देशिका: जिला कलक्टर, Banswara "लोकसभा आम चुनाव में निर्वाचन संबंधित जानकारी को नियोजित कार्मिकों को पहुंचाने तथा इसके माध्यम से निर्वाचन प्रक्रिया को सुचारू संपादित करने में ‘निर्वाचन निर्देशिका’ की भूमिका बड़ी"

Banswara April 20, 2019 - जानकारियों के खजाने के रूप में निर्वाचन निर्देशिका मतदानकर्मियों के लिए मददगार साबित होगी। लोकसभा आम चुनाव में निर्वाचन संबंधित जानकारी को नियोजित कार्मिकों को पहुंचाने तथा इसके माध्यम से निर्वाचन प्रक्रिया को सुचारू संपादित करने में ‘निर्वाचन निर्देशिका’ की भूमिका बड़ी महत्त्वपूर्ण है। यह उद्गार जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) आशीष गुप्ता ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में बांसवाड़ा उपखंड अधिकारी पूजा पार्थ की मौजूदगी में लोकसभा आम चुनाव 2019 के लिए तैयार की गई निर्वाचन निर्देशिका का विमोचन करते हुए व्यक्त किए।  
 

उन्होंने निर्वाचन निर्देशिका में समाहित की गई जानकारी को बेहद उपयोगी बताया और कहा कि इससे निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों को बड़ी सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने समस्त रिटर्निंग अधिकारियों, सेक्टर मजिस्ट्रेट्स, पीठासीन अधिकारियों और संबंधित प्रकोष्ठ प्रभारियों व अन्य अधिकारियों को इसके वितरण के भी निर्देश दिए। उपखंड अधिकारी पूजा पार्थ ने भी निर्वाचन निर्देशिका की सामग्री को चुनाव से जुड़े समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए बहुपयोगी बताया। 
 

इस मौके पर निर्देशिका के परामर्शक और उप जिला निर्वाचन अधिकारी (एडीएम) राजेश वर्मा और संपादक व जनसंपर्क उपनिदेशक कमलेश शर्मा ने 72 पृष्ठों में तैयार की गई इस निर्देशिका की विषयवस्तु के बारे में जानकारी दी और बताया कि इसमें मतदान दलों में सम्मिलित अधिकारियों से लेकर रिटर्निंग अधिकारियों तक के कर्त्तव्यों, नियंत्रण कक्षों, ईवीएम-वीवीपेट की चौक लिस्ट, एक्शन कलेण्डर और मतदान दिवस के लिए उपयोगी सूचनाओं के संप्रेषण संबंधित सामग्री को 26 विविध बिन्दुओं के माध्यम से समाहित किया गया है। इस मौके पर निर्देशिका के सह संपादक ब्रजमोहन द्विवेदी, सीओ स्काउट दीपेश शर्मा, निर्वाचन प्रकोष्ठ के राहुल आचार्य व निजी सहायक सुनील तोमर उपस्थित थे।  



×
Hello Banswara Open in App