होम ख़बरे विडिओ इवेंट्स

मुख्यमंत्राी ने प्रतापगढ़ में किये हवाई पट्टी सहित विभिन्न ई-लोकार्पण

26 Jun 2019 07:39 am

Pratapgarh June 26, 2019 - मुख्यमंत्राी अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार गुड गवर्नेंस के तहत अच्छा शासन दें रही है। आमजन से सीधा सम्पर्क कर सरकार उनकी समस्याओं को सुनकर उनका निराकरण कर राहत दे रही है। 

मुख्यमंत्राी मंगलवार को प्रतापगढ़ जिले के सुहागपुरा में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों के ई-लोकार्पण एवं जनसभा को संबोधित कर रहे थे।  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने गरीब एवं जरूरत मंद के लिये विभिन्न पेंशन में राशि वृद्धि कर आर्थिक स्थिति सुदृढ़ की है। 
आमजन की समस्याओं जानने एवं उनके निराकरण के लिये वे स्वयं एवं उनकी सरकार के मंत्राीगण क्षेत्रा में जाकर कार्य कर रहे है।  कहा कि हर इंसान का मान सम्मान है और हर व्यक्ति के जीवन का मक्सद होना चाहिये। उन्होंने कहा कि संबंधित थाने में यदि एफआईआर दर्ज नहीं की जाती है तो संबंधित जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्राथमिकी दर्ज करायी जा सकेगी। 

CM ने कहा कि जिला मुख्यालय बनने के बाद जिला कलक्टेªट कार्यालय का लाभ लोगों को मिलना चाहिये। उन्होंने जिले में सिंचाई क्षेत्रा बढ़ाने एवं स्थानीय विधायक की जनजाति क्षेत्रा में महिलाओं में शिक्षा प्रतिशत बढ़ाने एवं उच्च पढ़ाई के लिये महिला महाविद्यालय खोलने की घोषणा करने पर कहा कि प्रतापगढ़ मुख्यालय पर शीघ्र ही राजस्थान का पहला महिला महाविद्यालय खोला जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नो जवानों द्वारा रोजगार के लिये लगाई जाने वाली छोटी फैक्ट्रीयों के लिये रियायत दे रही हैं। निःशुल्क दवा योजना के तहत मरिजों को लाभ मिल रहा है। पैसे के अभाव में किसी भी व्यक्ति को ईलाज निःशुल्क उपलब्ध हो रहा है। जन्मजात दिल की छेद की बीमारी से ग्रसित बालकों का निःशुल्क ईलाज अहमदाबाद में उपलब्ध होगा। इसके लिये राज्य सरकार 5 हजार रूपये किराये के मरिज के परिजनों को उपलब्ध कराएगी। गुजरात सरकार से सहमति बनने के बाद यह निर्णय लिया गया है। उन्हांेने कहा कि आयुष्मान भारत योजना का लाभ भी सरकार प्रदेश वासियों को दे रही है। 

हवाई पट्टी एवं कार्यक्रमों का किया ई-लोकार्पण  :
मुख्यमंत्राी ने समारोह में नवनिर्मित फल एवं सब्जी मण्डी बगवास, प्रतापगढ़-मंदसौर सीसी रोड़, जिला चिकित्सालय में नवनिर्मित 8 चिकित्सक आवास, कौशल विकास केन्द्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ग्यासपुर का लैपटाॅप पर ई-लोकार्पण किया। मुख्यमंत्राी ने इसके पश्चात प्रतापगढ़ जिले के वरमण्डल में हवाई पट्टी का लोकार्पण किया और स्टेट प्लेन से जयपुर प्रस्थान कर लोकार्पण किया। 

वनाधिकार पट्टो का किया वितरण  :
जनसभा समारोह में मुख्यमंत्राी ने नाथु पिता गौतम, मुंशी/दला मीणा, मेघजी/लछिया सहित एक दर्जन से अधिक लोगों को वनाधिकार के पट्टे वितरित किये। 

समारोह में सहकारिता एवं इन्दिरा गांधी नहर परियोजना मंत्राी उदयलाल आंजना ने समारोह को संबोधित किया और कहा कि क्षेत्राीय विधायक ने जिले की जनसमस्या एवं वर्तमान सरकार के किये गये निर्णयों की जानकारी से जिले की कई समस्याएं हल हुई है। समारोह में चिकित्सा मंत्राी रघु शर्मा, जनजाति क्षेत्राीय विकास मंत्राी अर्जुनलाल बामनिया, गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा राज्य मंत्राी एवं प्रभारी मंत्राी भजनलाल जाटव, योजना, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्राी राजेन्द्र सिंह यादव, पूर्व विधायक नगराज मीणा, प्रकाश चैधरी,भानुप्रतापसिंह सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं महिला पुरूष उपस्थित रहे। 

प्रारंभ में प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा ने मुख्यमंत्राी का परम्परागत पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। समारोह में संभागीय आयुक्त भवानीसिंह देथा, जिला कलक्टर श्यामसिंह राजपुरोहित, जिला पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार भी मौजूद रहे।

शेयर करे