श्रद्धालुओं का स्वागत करने के लिए साइबेरियन पक्षियों का समूह

Updated on January 19, 2019 Religion
श्रद्धालुओं का स्वागत करने के लिए साइबेरियन पक्षियों का समूह, Banswara "A group of Siberian birds to welcome the pilgrims"

तीर्थराज प्रयाग में दिव्य और भव्य कुम्भ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं का स्वागत करने के लिए साइबेरियन पक्षियों का समूह संगम में पहले ही पहुंच चुका है । गंगा, यमुना और सरस्वती की पावन धारा पर सात समंदर पार से पहुंचे साइबेरियन पक्षियों का समूह अठखेलियां करने के साथ कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं का स्वागत करने के लिए तैयार हैं । 

इस बार प्रयागराज मेेले में साइबेरियन पक्षियों का कलरव संत, महात्माओं एवं श्रद्धालुओं का स्वागत करने के लिए तैयार है । यह दृश्य सभी सैलानियों के लिए आकर्षण का केन्द्र है । इन्हें कोई नुकसान न पहुंचे इसके लिए इनके अवैध शिकार पर भी पाबंदी लगाई गई है। 

यह नज़ारा है प्रयागराज के त्रिवेणी संगम का । ये नज़ारा डाकोर खालसा के अधिकारी महामण्डलेश्वर महंत श्री हरिओमदासजी महाराज पीठाधीश्वर लालीवाव मठ के साथ में गये समाजसेवी दीपक तेली का है जो प्रयागराज त्रिवेणी संगम से अपने कैमरे में क्लिक किया। जैसे ही पक्षिओं को दाना या कुछ खाने की वस्तु डालते है तो वह अपने पास आते है उस वक्त मन को बहुत ही आनन्द की अनुभूति होती है ।



Leo College Banswara