Home News Business

तेज बारिश से बरजड़िया के स्कूल में जर्जर कमरा ढहा

Banswara
तेज बारिश से बरजड़िया के स्कूल में जर्जर कमरा ढहा
@HelloBanswara - Banswara -

क्षेत्र में मंगलवार को तेज बारिश के चलते बरजड़िया गांव में राजकीय माध्यमिक विद्यालय के जर्जर हो चुके तीन कमरों में से एक कमरा पूरी तरह ढह गया जबकि दो कमरों के आगे बरामदे ढह गए।

ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार को सुबह करीब 10 बजे तेज बारिश के दौरान स्कूल की तरफ तेज आवाज के साथ कुछ ढहने की आवाज आई, जिस पर ग्रामीण स्कूल की तरफ गए।वहां जाकर देखा तो स्कूल भवन के कमरे व बरामदे की छत पर लोहे का गर्डर, पट्टियां ढह गई। स्कूल में अवकाश के चलते किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। पूर्व सरपंच रमेश पारगी ने बताया कि दसवीं तक संचालित इस विद्यालय में कुछ कमरे पुराने और जर्जर हो चुके हैं। जिनमें से एक कमरा और बरामदा ढह गया। अभी 6 कमरों में दसवीं तक के 350 छात्र-छात्राएं अध्ययन कर रहे हैं।

प्रधानाचार्य गजेंद्र शाह ने बताया कि जो कमरे ढ़ह गए वो जर्जर हो चुके थे। इन कमरों में पहले ही बच्चों को बिठाना बंद कर दिया था।

घाटोल के गरनावट गांव में कवेलूपोश मकान गिराघाटोल. गरनावट गांव में देवा पुत्र खतिया खड़ा का कवेलूपोश मकान मंगलवार को सुबह करीब 9 बजे ढह गया। गनीमत रही की हादसे के वक्त परिजन पास ही स्थित काका ससुर के मकान में थे। जिससे जनहानि नहीं हुई। देवा की पत्नी संतोष ने बताया कि पति अहमदाबाद में मजदूरी के लिए गए हुए हैं। कच्चे मकान जर्जर हाे चुका था। बारिश में कहीं कच्चा घर ढह न जाए इसी डर से संतोष अपने 4 बच्चों के साथ तीन दिन पहले ही काका ससुर के वहां रह रही थी। संतोष के अपने बच्चों के साथ काका ससुर के यहां होने से बड़ा हादसा टल गया।

शेयर करे

More news

Search
×