Home News Business

प्रदुषण पर ग्रहण लगाने के लिए पुकार और कॉलोनी वासियों ने मिलकर लगाये पोधे

Banswara
प्रदुषण पर ग्रहण लगाने के लिए पुकार और कॉलोनी वासियों ने मिलकर लगाये पोधे
@HelloBanswara - Banswara -

जिस प्रकार आज सूर्य ग्रहण था और आज चन्द्रमा सूर्य और पृथ्वी के बिच आ गया तो ऐसे ही आज पुकार ने शारदा कॉलोनी, सिद्दी विनायक और कृष्णा विला कॉलोनी वासियों के साथ मिलकर 50 से भी अधिक पोधारोपण किया। सभी कॉलोनी वासी पर्यावरण प्रेमी है और सभी चाहते है कि हमारे घर में और घर के आस पास शुद्ध वातावरण रहे और उसके लिए कॉलोनी वासी निरंतर प्रयास करते है और अपने अपने घर में बगीचा तक बना रखा है, पर इसके साथ ही वो चाहते थे कि घर के बाहर भी पोधे पेड़ रहे और कॉलोनी में बगीचा बने जिसमे बच्चे खेल सके और सकारात्मक उर्जा मिले। जिसके लिए पुकार के द्वारा चलाये जा रहे अभियान को देखते हुवे नियम पंड्या ने पिछले रविवार पुकार टीम को आमंत्रित किया था और पोधारोपण करवाया था जिस पर कॉलोनी वासियों ने भी अपनी इच्छा जाहिर की और पुरे कॉलोनी और बगीचे में पोधारोपण के लिए मन बनाया और फिर सभी ने मिलकर पुकार को इस रविवार पुनः पुकार टीम को आमंत्रित किया और जिसमे सभी पोधे पुकार टीम लायी और ट्री गार्ड की व्यवस्था कॉलोनी वासियों ने किया और सभी के सहयोग से 50 से अधिक पोधारोपण किया। पोधों की देखभाल के लिए ट्री गार्ड भी लगाये जिससे कोई भी जानवर उसे क्षति नहीं पहुंचा सके। 

पुकार अपने अभियान के तहत अपने 119वे रविवार को सबसे पहले शारदा कॉलोनी में सतीश कंसारा के घर गया जहाँ घर के बाहर 3 पोधे लगाये और जिन्हें ट्री गार्ड लगाकर सुरक्षित किया फिर उसके बाद सिद्दी विनायक और कृष्णा विला, डूंगरपुर रोड में 50 से अधिक पोधारोपण किया।

कॉलोनी वासियों ने कहाँ कि पुकार टीम के द्वारा चलाये जा रहे इस अभियान से वे सभी खुश है और पुकार के द्वारा चलाये जा रहे इस अभियान के कारण हम यह करने सक्षम हुवे, उनकी वजह से हम सभी ने एक होकर आज पोधारोपण किया, एक बगीचा जो कई समय से उजाड़ पड़ा हुवा था वो साफ़ हो गया चारो तरफ पोधे लग गए, अब हम इन सभी पोधों की देख रेख नियमित करेंगे और इन्हें बच्चों की तरह पालकर पेड़ जरूर बनायेंगे साथ पुकार की पूरी टीम को बुजुर्गों ने आशीर्वाद भी दिया इस प्रकृति के लिए चलाये जा रहे इस अभियान के लिए, और कहाँ की आपकी टीम निरंतर दिन प्रतिदिन बड़ी होती जाए और शहर हराभरा हो जाए।

पुकार ने कहाँ की आप जैसे प्रकृति प्रेमी हमें मिलेंगे तो जरूर शहर को हरा भरा कर देंगे और पुरे कॉलोनी वासियों को धन्यवाद् दिया पोधारोपण करवाने के लिए और खुद आकर मेहनत कर पुरे बगीचे को साफ़ कर पोधारोपण करने के लिए।

आज के इस कार्यक्रम में पंकज खंडेलवाल, तरुण खंडेलवाल, बरखा जोशी, हंसमुख जोशी, नवीन भाटी, खगेश जोशी, शुभ, कमलेश कलाल, कपिल सिंह, यथार्थ सिसोदिया, यशस्वी सिसोदिया और कॉलोनी वासी सतीश कंसारा, मेहुल कंसारा, नियम पंड्या, वीरेंद्र भारत पंड्या, सुरेन्द्र पंड्या, नरेश पाठक, धर्मेन्द्र व्यास, अजय गोले, महेश शर्मा, महेंद्र सिंह राठोर, राजेश जोशी, लक्ष्य राज सिंह,  युगांक पंड्या, रोक्सी पंड्या, उर्मिला पंड्या, अनीता पंड्या, वीणा राठौर, प्रवीणा व्यास, मंजुला राठौर, सुरेखा, संध्या, प्रतीक्षा, काजल उपस्थित थे।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×