Home News Business

प्रतापगढ़ पुलिस आरोपी को बांसवाड़ा कोर्ट में पेश करने लाई थी, कोर्ट ने जेल भेजा था

Banswara
प्रतापगढ़ पुलिस आरोपी को बांसवाड़ा कोर्ट में पेश करने लाई थी, कोर्ट ने जेल भेजा था
@HelloBanswara - Banswara -
  • 8 साल से फरार हत्या के प्रयास का आरोपी कांस्टेबल का हाथ झटककर कोर्ट से भागा

|बांसवाड़ा प्रतापगढ़ पुलिस की पकड़ से पिछले आठ साल से फरार चल रहा हत्या के प्रयास का आरोपी एक बार फिर कोर्ट से फरार हो गया। घटना बांसवाड़ा कोतवाली क्षेत्र की है। इस संबंध में बांसवाड़ा कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को तलाशना शुरू कर दिया है। प्रतापगढ़ पीपलखूंट थाने में तैनात कां​स्टेबल अजयसिंह व जगदीश मीणा लांबाडावरा के आरोपी रूपा पुत्र कमजी को हत्या के प्रयास के एक मामले में बांसवाड़ा कोर्ट में पेश करने लाए थे।

आरोपी को सीधे अपर सेशन न्यायाधीश (फास्ट ट्रेक) क​ोर्ट में वारंट के साथ पेश किया। कोर्ट ने उसे जेल भेजने का आदेश दिया। इसी दौरान दोपहर करीब 3:25 बजे कांस्टेबल जगदीश जेसी का वारंट लेने के लिए कार्यालय गए। कांस्टेबल अजय सिंह ने आरोपी रूपा का हाथ पकड़ा था, इसी दौरान मौका पाकर आरोपी ने हाथ पर झटका मारकर खुद को छुड़वाया और फरार हो गया। इसके बाद कांस्टेबल जगदीश भी मौके पर पहुंच गया और दोनों ने ही आरोपी का पीछा किया। रूपा कोर्ट परिसर की स्थिति और अन्य कार्यालयों की आड़ लेकर भागने में सफल हो गया। काफी तलाश के बाद जब आरोपी नहीं मिला तो दोनों कांस्टेबल कोतवाली पहुंचे और घटना की सूचना देकर रिपोर्ट दर्ज कराई। ^पीपलखूंट पुलिस एक आरोपी को बांसवाड़ा कोर्ट में पेश करने गई थी। इस दौरान पुलिस जवानों का हाथ छुड़ाकर आरोपी फरार हो गया था। इस मामले में फरार आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। जल्द ही पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करेगी। - अमित कुमार, एसपी प्रतापगढ़ इस घटना की जांच कर रहे एएसआई अब्दुल मुनाफ ने बताया कि आरोपी को प्रतापगढ़ पुलिस सीधा न्यायालय पहुंचे थे। इसके बाद शाम को थाने में आकर घटना की जानकारी दी और कोतवाली में देर-रात मामले रिपोर्ट दर्ज की गई।

इसके बाद पुलिस ने घटना को देखने के लिए सीसीटीवी तालाश करने का प्रयास किया, लेकिन घटना की कोई फुटेज नहीं मिली। आस-पास लगे दुकानों के सीसीटीवी में भी वह कैद नहीं हुआ है। इतना ही नहीं आरोपी की पहचान के लिए प्रतापगढ़ पुलिस से भी कोई फोटो नहीं मिला है। वह उसकी शिनाख्त के लिए पुराने रिकॉर्ड को तालाश कर फोटो तालाश कर रहे हैं। पुलिस अभिरक्षा से फरार होना घोर लापरवाही की श्रेणी में आता है। ऐसे में देखा जाए तो ऐसे में अभिरक्षा के लिए लगाए पुलिस कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई होती है। खास बात यह है कि इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। प्रतापगढ़ एसपी इस मामले में सिर्फ फरार आरोपी रूपा को जल्द पकड़ने की बात कह रहे हैं।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×