Home News Business

पटवारियों की पेनडाउन हड़ताल जारी 7 को जयपुर मंे निकालेंगे हक यात्रा

Banswara
पटवारियों की पेनडाउन हड़ताल जारी 7 को जयपुर मंे निकालेंगे हक यात्रा
@HelloBanswara - Banswara -

मांगों को लेकर पटवार संघ की पेनडाउन हड़ताल तीसरे दिन भी जारी रही। साथ ही कलेक्ट्रेट के बाहर धरने पर बैठे हैं। जिलाध्यक्ष गिरवरसिंह लबाना और प्रचार मंत्री राजू निनामा ने बताया कि राजस्थान पटवार संघ के निर्देश पर पटवारी 15 जनवरी से आंदोलनरत हैं। सरकार के साथ संघ की वार्ता विफल होने के बाद प्रांतीय नेतृत्व के आह्नान पर पटवारी 1 मार्च से पेनडाउन हड़ताल पर है। अब 7 मार्च को पटवारी हक यात्रा निकालेंगे और जयपुर स्थित शहीद स्मारक जाकर वहां धरना देंगे। पटवारियों ने वेतन विसंगति दूर करने, ग्रेड पे 3600 करने, 7, 14, 21, 28 और 32 साल की सेवा अवधि पूरी करने पर चयनित वेतनमान और पदोन्नत करने की मांग की है। बुधवार को धरनास्थल पर जिलाध्यक्ष गिरवर सिंह, अनिश गुप्ता, जगदीश चारण, चिराग द्विवेदी, विनय व्यास, गुलाब सिंह, जागृति नट, रेणुका राेत, दिव्या निगम सहित तहसील के समस्त पटवारी माैजूद रहे।

वेतन की मांग को लेकर रसोइयों ने किया प्रदर्शन
इधर, नियमित करने, बकाया मानदेय हेल्परों को व्यक्तिगत खातों में दिलाने की मांग को लेकर बुधवार को राजस्थान विद्यालय मिड-डे मील और रसोइया संघ ने विरोध प्रदर्शन किया। उसके बाद मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। जिसमें बताया कि विद्यालय मिड-डे मील रसोइया पिछले 17-18 सालों से विभिन्न विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को भोजन बनाकर खिला रहे हैं। मानदेय प्रतिकिलो पर मात्र 25 पैसे दिए जा रहे हैं। जिसको लेकर जिलों में रैलियों, धरने, ज्ञापन के माध्यम से सरकार को आकर्षित किया है, उसके बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही है। 1320 रुपये मानदेय से परिवार का पालन पोषण नहीं हो सकता है। ज्ञापन में बताया कि विद्यालय में कार्यरत कुक-कम हेल्पर को व्यक्तिगत खाते में मानदेय दिया जाए, रसोईयों को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी मानकर राज्य कर्मचारी का दर्जा दिया जाए, नियमित होने तक प्रतिमाह 10 हजार रुपये मानदेय दिया सहित मांगें कलेक्टर के सामने रखी। इस दौरान जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चरपोटा, प्रदेशाध्यक्ष मांगीलाल निनामा, ब्लॉक अध्यक्ष रावजी, धनपाल डोडियार, अनिल निनामा सहित लोग शामिल रहे।

रीट परीक्षा सेंटर स्थानीय जिले में रखने की मांग
बांसवाड़ा. रीट भर्ती में परीक्षा सेंटर स्थानीय जिले में ही रखने की मांग काे लेकर एसटीएससी छात्रसंघ की बैठक संभागीय महासचिव संजय खांट की अध्यक्षता में उपाध्याय पार्क में हुई। मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष प्रकाश बामणिया और विशिष्ट अतिथि जिला उपाध्यक्ष राकेश रावत रहे। बैठक में संजय खांट ने बताया कि आगामी रीट भर्ती के लिए परीक्षा सेंटर स्थानीय जिले में ही रखे जाए ताकि यहां के अभ्यर्थियों को दूसरे जिले में जाना नहीं पड़े। छात्रसंघ ने मांग नहीं मानने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है। छात्रसंघ ने कॉलेज विद्यार्थियों को बकाया छात्रवृत्ति, गृृृह किराया जल्द दिलवाने की मांग की। इस दौरान पूर्व छात्रसंघ दिनेश डामोर, भंवरलाल मुनिया, कविल डिंडोर, राजेंद्र मछार, नीलेश दानपुर, विनोद डामोर, महेश कटारा, मुकेश खांट, परेश डिंडोर, गुरमीत चरपोटा समेत कई छात्रनेता मौजूद रहे।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×