Home News Business

जिला अस्पताल में 132 में सिर्फ 40 कर्मचारी कार्यरत: स्वास्थ्य विभाग के उप निदेशक ने अचानक की विजिट, ऑक्सीजन प्लांट भी बंद मिला

Banswara
जिला अस्पताल में 132 में सिर्फ 40 कर्मचारी कार्यरत: स्वास्थ्य विभाग के उप निदेशक ने अचानक की विजिट, ऑक्सीजन प्लांट भी बंद मिला
@HelloBanswara - Banswara -

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग उदयपुर संभाग के उपनिदेशक डॉ. पंकज गौड़ ने शुक्रवार को बांसवाड़ा का दौरा किया। उन्होंने आकस्मिक जांच कर स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ का भौतिक सत्यापन किया और उपस्थिति पंजिका के अनुसार स्टाफ की जानकारी ली।

हालांकि सभी स्टाफ मौजूद मिला तो सीएमएचओ डॉ. एचएल ताबियार के प्रबंधन की तारीफ की। उन्होंने आरसीएच में दो स्टाफ की अनुपस्थिति पर जानकारी प्राप्त की। इस दौरान एक स्टाफ के मौजूद रहने की जानकारी मिली, वहीं दूसरा कार्मिक ऑफिशियल आदेश पर जयपुर जाने की सूचना मिली।

उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति यदि ऑफिस के काम से दूसरे जिले में जा रहा है तो उसे सुबह 10 बजे पहले उपस्थिति पंजिका में दर्ज करें, जिससे आकस्मिक निरीक्षण में कमी नहीं मिले। वहीं एक कार्मिक मौजूद होने पर भी हस्ताक्षर नहीं तो उन्होंने स्पष्टीकरण मांगा। इस दौरान बाॅयोमेडिकल इंजीनियर जतीन सेन भी मौजूद रहे। दोनों अधिकारियों ने इसके बाद महात्मा गांधी अस्पताल में निरीक्षण किया। यहां पर सभी उपस्थिति पंजिका की जांच की। उन्होंने उपस्थिति पंजिका में भी नाइट और डे डयूटी चार्ट के अनुसार दर्ज करने के लिए कहा। जिससे उपस्थिति पंजिका जांचने वाले को जांच के समय डयूटी की जानकारी भी मिल सके।

उन्होंने कहा कि बीमा योजना में प्राप्त राशि को खर्च करने के लिए प्रस्ताव बनाया जाए। जिससे उस राशि का उपयोग अस्पताल के इन्फ्रास्ट्रक्चर और मशीनरी खरीदी में किया जा सके। इस दौरान पीएमओ डॉ. खुशपाल सिंह ने बताया कि जिला अस्पताल में बाथरूम पुराने होने की वजह से सफाई की समस्या है। इसकी मरम्मत और सफाई की योजना बनाई जा रही है। साथ ही ऑक्सीजन प्लांट 4 में से 1 बंद होने की जानकारी दी। जिला अस्पताल में 132 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की पोस्ट सेक्शन है, लेकिन महज 40 ही काम कर रहे हैं।

⁠नर्सिंग अधीक्षक डॉ. दीपक भटट ने बताया कि सभी नर्सिंग कर्मियों का एक वॉट्सऐप ग्रुप बना रखा है, जिसमें प्रतिदिन सुबह ड्यूटी चार्ट डाला जाता है। इस दौरान एडिशनल सीएमएचओ डॉ. भरत राम मीणा, उप नियंत्रक डॉ. डीके गोयल, डॉ. वीके जैन, डॉ. हरीश कटारा, डॉ. अश्वनी पाटीदार, डीपीएम ललित सिंह झाला, अरबन कार्यक्रम प्रबंधक डॉ. वनिता त्रिवेदी, आईएपी से नितिन विजय भी मौजूद रहे।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×