Home News Business

साेशल मीडिया पर हुए ट्रोल:शनि चरणों में गणेश; बोले- मंदिर में जाना हमारी आस्था है भगवान शिव हमारे आराध्य, राम, हनुमान, शनिदेव में भी श्रद्धा

Banswara
साेशल मीडिया पर हुए ट्रोल:शनि चरणों में गणेश; बोले- मंदिर में जाना हमारी आस्था है भगवान शिव हमारे आराध्य, राम, हनुमान, शनिदेव में भी श्रद्धा
@HelloBanswara - Banswara -
  • विधानसभा में विधायक गणेश घोगरा आदिवासियों पर हिंदू धर्म नहीं थोपने और अलग धर्म कोड की मांग कर चर्चा में आए
  • शनिदेव मंदिर पहुंच पूजा-अर्चना की और तेल चढ़ाया

सात दिन पहले विधानसभा में आदिवासी हिन्दू नहीं है का बयान देकर और आदिवासियों के लिए अलग धर्म कोड की मांग कर विवादाें में आए डूंगरपुर विधायक गणेश घाेगरा शनिवार काे शहर के शनिदेव मंदिर में गए। यहां पूजा-अर्चना और तेल चढ़ाया।

जैसे ही इसके फाेटाे साेशल मीडिया पर वायरल हुए लोगों ने विधायक को ट्रोल करना शुरू कर दिया। दिनभर यह मुद्दा चर्चाओं में रहा। यह सब इसलिए कि हाल ही घाेगरा ने विधानसभा में कहा था कि आदिवासी हिन्दू नहीं हैं, हमारा अलग से धर्म काेड हो। इसी मुद्दे काे लेकर भाजपा ने लगातार इन पर निशाना साधा था। भास्कर ने इस संबंध में देर शाम काे घाेगरा से बात की ताे उन्हाेंने कहा कि यह मेरी श्रद्धा और आस्था का विषय है।

हालांकि उन्होंने फिर दोहराया कि आदिवासी हिन्दू नहीं हैं। हमारे लिए अलग से धर्म काेड हाेना चाहिए। उन्हाेंने कहा कि आदिवासी अनादिकाल से भगवान शिव और हनुमान काे मानता आया है। मैं खुद भगवान काे मानता हूं। उन्हाेंने कहा कि सुप्रीम काेर्ट भी आदिवासी काे हिन्दू नहीं मानता । मैं ताे केवल आदिवासी का अलग से धर्म काेड की मांग करता हूं। हमारी आस्था भगवान में हैं।

जैन के रीति रिवाज और संस्कृति अलग है, धर्म कोड अलग है तो आदिवासी धर्म कोड मांग रहा है तो गलत क्या है
विधायक गणेश घाेगरा ने कहा आप बताएं मैंने कभी भी किसी धर्म और जाति का विराेध किया है क्या?, उन्होंने कहा कि जब जैन के रीति रिवाज और संस्कृति अलग है ताे उन्हाेंने अपना धर्म काेड अलग कर रखा है। हम आदिवासी अपना धर्म काेड अलग मांग रहे हैं ताे गलत क्या है? हमारी आस्था ताे भगवान राम, शिव और हनुमानजी में है। मैं खुद हाेली के बाद अपनी ईष्ट देवी जावर माता और ईडाणा माता दर्शन करने जाऊंगा। आदिवासी जितने भी धर्म परिवर्तन कर ईसाई बने हैं, उन्हें आदिवासी का फायदा नहीं मिलना चाहिए। उन्हें आरक्षण का लाभ नहीं मिलना चाहए। मैंने किसी का विराेध नहीं किया। हम 36 काैम की बात कर रहे हैं। आज भी मेरे साथ सभी जातियाें के लाेग हैं। सबके काम समान रूप से करते हैं।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×