Home News Business

बीटीपी के प्रदेशाध्यक्ष, पूर्व विधायक और नेताओं के घर दबिश, बांसवाडा से 8 उपद्रवी गिरफ्तार, कई फ़ोन बंद कर हुवे फरार

Banswara
बीटीपी के प्रदेशाध्यक्ष, पूर्व विधायक और नेताओं के घर दबिश, बांसवाडा से 8 उपद्रवी गिरफ्तार, कई फ़ोन बंद कर हुवे फरार
@HelloBanswara - Banswara -

नेशनल हाइवे पर शिक्षक भर्ती 2018 की सीटों को जनजाति वर्ग से भरने की मांग को लेकर उपजे विवाद के पीछे कुछ राजनीतिक पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की भूमिका भी जांच के दायरे में है। पुलिस ने शुक्रवार को 10 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया। जिसमें आठ बांसवाड़ा के हैं। पुलिस राजनीतिक पदाधिकारियों के तीन ठिकानों व एक शिक्षक के आवास पर पूछताछ के लिए पहुंची, लेकिन कोई नहीं मिला। पुलिस बीटीपी प्रदेश अध्यक्ष वेलाराम घोघरा, बीटीपी नेता कांति आदिवासी, सरकारी शिक्षक भंवरलाल परमार, पूर्व विधायक देवेंद्र कटारा, उमेश, आसपुर से बीटीपी एमएलए प्रत्याशी, कमलेश घाटिया, एसबीपी कॉलेज प्रेसिडेंट के घर पहुंची थी। इस दौरान जानकारी लेने पर इनके जयपुर होने व घर पर नहीं होने की बात सामने आई।

दरअसल, शुक्रवार सुबह बहमस्थली कॉलोनी में बीटीपी नेता, गोकुलपुरा में डूंगरपुर के पूर्व विधायक, देवल के घोघरा फला में बीटीपी नेता के आवास पर पूछताछ के लिए पुलिस पहुंची, लेकिन तीनों ही जगह से जनप्रतिनिधि नहीं मिले। पुलिस को हाऊसिंग बोर्ड के एक शिक्षक के घर भी ताला मिला।

गोकुलपुरा में पूर्व विधायक के आवास पर परिवार के लोग मिले, उनका जयपुर होना बताया गया। बताया जा रहा है कि जिला पुलिस ने कुछ के खिलाफ सबूत एकत्रित किए हैं। कुछ नेताओं की भूमिका पूरी तरह से संदिग्ध लग रही है। इनके वीडियो फुटेज में अभ्यर्थियों समेत लोगों को हाइवे पर आने के लिए उकसाना बताया जा रहा है। कांकरी डूंगरी पर 7 सिंतबर से बिना अनुमति के चल रहे धरने में उग्र भाषण देकर आंदोलन को भड़काने की बात बताई जा रही है। पुलिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फुटेज को एकत्रित कर रही है। आसपुर विधानसभा क्षेत्र से बीटीपी से विधायक के उम्मीदवार रहे व्यक्ति के घर पर पुलिस पूछताछ के लिए पहुंची तो वह नहीं मिला। उसका फोन भी बंद आ रहा है। पुलिस उनकी लोकेशन निकाल रही है। बताया जा रहा है कि इसका गांव टांटिया गणेशपुर है।

कुछ सरकारी कार्मिक-अधिकारी की भूमिका भी संदिग्ध : सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुछ सरकारी कार्मिकों की भूमिका भी जांच के दायरे में आ गई है। अब तक दो शिक्षकों को जेल भेजने व टेविनकल हेल्पर को निलंबित करने की कार्यवाही रह है। जिले के विभिन्न विभागों से कुछ लोगों की भूमिका संदिग्ध लग रही है। सवाल यह भी है कि इनके लिए फंड, राशन आदि की व्यवस्था कहां से हुई है। इन तक सामान कैसे पहुंचाया गया। ऐसे में पुलिस इस एंगल को टटोल रही है। वहीं पंचायत स्तर के जनप्रतिनिधि को लेकर भी कई लोगों से जानकारी जुटाई जा रही है। 

एसबीपी कॉलेज के प्रेम्रिडंट के घर पर पुलिस की दबिश, फोन बंद कर फरार : पुलिस ने राजकीय एसबीपी कॉलेज के अध्यक्ष कमलेश घाटिया के तलैया स्थित घर पर दबिश दी, लेकिन कमलेश घाटिया घर से फरार मिला। उसका फोन भी बंद आ रहा है। कांकरी डूंगरी मामले में बिछीबाड़ा पुलिस की तरफ से गैर जमानती धारा में दर्ज किए मामले में यह आरोपी के रूप में शामिल है। इसके अलावा पुलिस गोपनीय रूप से ऐसे लोगों पर निगरानी किए हुए हैं, जिन्होंने कांकरी डूंगरी पर उग्र भाषण देकर उकसाने का काम किया था।

# कुछ राजनीतिक पदाधिकारी व कार्यकर्ता की भूमिका जांच के दायरे में है। इसके लिए सबूत एकत्रित किए जा रहे हैं। उपद्रव भड़काने में कुछ की भूमिका संदिग्ध लग रही है। और यह षडपयंत्र कारित करने का अंदेशा है। 1 को पूछताछ नोटिस लेकर पुलिस टीम गई थी, लेकिन वहां पर कोई नहीं मिला। जांच जारी है। - चांदमल सिंगारिया, धानाधिकारी, सदर, डूंगरपुर

# दो सरकारी शिक्षक को गिरफ्तार किया जा चुका है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने वाला व्यक्ति भी बिजली विभाग का कर्मचारी निकला है। ऐसे ही अन्य कार्मिकों को लेकर जांच चल रही है। जिनके खिलाफ साक्ष्य मिल रहे हैं, उनको गिरफ्तार किया जा रहा है।- जय यादव, एसपी, डूंगरपुर

अब तक 96 गिरफ्तार, बाँसवाड़ा में मोठागांव क्षेत्र के हैं आरोपी

शुक्रवार को 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बिछीवाडा टीम ने बांसबाड़ा जिले के आठ व डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाना निवासी एक आरोपी को पकड़ा है। थानाधिकारी रिजवान खान ने बताया कि बांसवाड़ा जिले के मोटा गांव थाना क्षेत्र के बिछावाड़ा निवासी लक्ष्मण कटारा, विजय निनामा, महेंद्र कटारा, मोटा गांव निवासी महेश उर्फ पिंटू अहारी, राकेश निनामा, लाम्बापारड़ा निवासी विर्मल वडेरा, कपिल बडेरा, जैताजी का गड़ा निवासी पूंजीलाल सरपोटा को गिरफ्तार किया। वहीं बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के साबली निवासी संजय पुत्र राजमल खराड़ी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की उम्र 20 से 29 वर्ष बताई जा रही है। वहीं दोवड़ा थाना पुलिस ने सवगढ़ निवासी गणेशलाल फुा रमेश अहारी को गिरफ्तार किया है। उल्लेखनीय है कि अब तक कुल 96 जनों को पुलिस पकड़ चुकी है। तीन दिन तक हाइजेक रहे नेशनल हाइबे पर लूटपाट की गई। बिछीवाड़ा व सदर थाना पुलिस की तरफ से आरोपियों को गिरफ्तार करने के शक लूटे गए सामान को बरामद करने के प्रयास जारी है बिछीवाडा पुलिस ने दो आरोपियों के पास से 60 जोड़ी चप्पल बरामद किए हैं। थानाधिकारी रिजवान खान ने बताया कि भुवाली निवासी 45 वर्षीय हकरा डामोर, 20 वर्षीय नीतेश अहारी से 30-30 जोड़ी चप्पल बरामद किए हैं। कार्यवाही करने वाली टीम में सहायक उप निरीक्षक नरेंद्र सिंह, बिछीवाड़ा पुलिस टीम व जिला स्पेशल टीम ने संयुक्त रुप से आरोपी को पकड़ा। दिल्‍ली से जो चप्पल से भरकर कंटेनर अहमदाबाद, वापी व पृणे के लिए निकला था। 24 सिंतबर को खेरवाड़ा पार करने के बाद भुवाली के पास जाम में खड़ी कर दी। शाम करीब 6-7 बजे करीब 500 लोगों की भीड़ ने गाड़ी के कांच फोड़ दिए। कंटेनर की सील तोड़ कर माल लूट लिया।करीब 35 लाख 96 हजार रुपए का माल कंटेनरमें भरा था।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×