Home News Business

पीईईओ निरीक्षण में बंद मिला स्कूल, रिपोर्ट तैयार कर सीबीईओ और सीडीईओ को पेश की जाएगी

पीईईओ निरीक्षण में बंद मिला स्कूल,  रिपोर्ट तैयार कर सीबीईओ और सीडीईओ को पेश की जाएगी
@hellobanswara -
Dream Big School

शिक्षक कितने लापरवाह है इसका एक वाकया शुक्रवार को निरीक्षण में खुलकर सामने आ गया। जहां स्कूल के समय में भी स्कूल के कमरों में ताले लगे मिले। आसन गांव में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय दलजी का गढ़ा में शुक्रवार को पीईईओ धर्मेंद्रसिंह चारण औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे तो उन्हें स्कूल बंद मिला। जहां न तो संस्था प्रधान मिले और न ही स्टाफ, इस कारण वहां पर स्कूल के बच्चे भी नहीं थे।

पीईईओ चारण ने तत्काल इसकी सूचना सीबीईओ नानूनाथ रावल को दी और कार्रवाई के लिए मार्गदर्शन मांगा। पीईईओ ने बताया कि निरीक्षण दोपहर 2.45 पर किया गया था। इस मामले में रिपोर्ट तैयार कर सीबीईओ और सीडीईओ को पेश की जाएगी।  
 

संस्थाप्रधान 2 बजे ही स्कूल से निकल गए  
संस्थाप्रधान कन्हैयालाल ने बताया कि सुबह 10.17 बजे स्कूल गए थे। दोपहर में 2 बजे तबीयत खराब होने पर शिक्षक महीपाल को स्कूल संभालने का कहकर घर आ गया था। स्कूल में 5 का स्टाफ है, जिसमें एक शिक्षिका सीएल पर हैं तो एक बीएलओ, वहीं एक शिक्षा सहयोगी है, जो आए नहीं थे, ऐसे में स्कूल में महीपाल और संस्थाप्रधान दो ही कार्यरत थे। कन्हैयालाल ने बताया कि महीपाल गांव में ही कहीं चाय पीने गया होगा, इसकी मुझे जानकारी नहीं है, लेकिन फिर भी अगर स्कूल बंद मिला है तो उसे पाबंद किया जाएगा और शपथ पत्र भरवाएंगे ताकि ऐसी लापरवाही आगे नहीं बरती जाए। 

शेयर करे

More news

Search
×