Home News Business

15 जून से डामर सड़क निर्माण के काम बंद होंगे

Banswara
15 जून से डामर सड़क निर्माण के काम बंद होंगे
@HelloBanswara - Banswara -
बांसवाड़ा| सार्वजनिक निर्माण विभाग के नियमानुसार 15 जून के बाद से डामरी सड़क निर्माण कार्य पूरी तरह से बंद हो जाएंगे। इस बार मानसून से पहले बांसवाड़ा संभाग मुख्यालय की सड़कों का रखरखाव नहीं करवाने से आगामी मानसून के दौरान सड़कें बदहाल रह सकती हैं। जिसका खामियाजा बांसवाड़ा संभाग मुख्यालय के लोगों को बदहाल सड़कों पर कष्टदायक सफर करने के रूप में भुगतना पड़ सकता है।

जहां बांसवाड़ा शहर में कई स्थानों पर सड़कों के रखरखाव का कार्य अब तक शुरू नहीं हो पाया है। वहीं रखरखाव अवधि की सड़कों के रखरखाव का काम भी जिले में कहीं भी शुरू नहीं किया गया है। जिससे सड़कों की हालत काफी बदतर होती जा रही है। मोहन कॉलोनी से लेकर महाराणा प्रताप सर्किल तक स्टेट हाइवे संख्या 32 की सड़क धंसने लगी है। वहीं बांसवाड़ा से माही बांध स्थल की सड़क पर पेचवर्क तक नहीं किए जा रहे हैं, जबकि मानसून के दौरान माही बजाज सागर बांध के 16 गेट खोलने पर पानी गिरने का नजारा देखने बांसवाड़ा संभाग सहित, समीप के मध्यप्रदेश, गुजरात राज्यों के लोग यहां अक्सर बड़ी संख्या में आते हैं।

वहीं माही बैकवाटर क्षेत्र में कुछ स्थानों पर सड़कों की हालत ठीक नहीं है और कई जगह पुलिया क्षतिग्रस्त होने और किनारों पर सुरक्षा दीवार का संकेतक नहीं होने से बैकवाटर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में वाहनों का आवागमन असुरक्षित हो गया है। कई स्थानों पर पुलिया का भाग क्षतिग्रस्त हो चुका है, जिसकी मरम्मत का काम और लोगों को खतरे से बचाने संकेतक लगाने का काम तक नहीं किया गया है।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×