Home News NewElection Business

मतदाता मतदान के लिए पहुंचे, जाने क्या क्या हुआ इस मतदान में

Banswara
मतदाता मतदान के लिए पहुंचे, जाने क्या क्या हुआ इस मतदान में

बाँसवाड़ा नगरनिकाय चुनाव में महिलाओं ने आज बढ़ चढ़कर मतदान करने पहुँची। मतदाताओं ने बताया कि वार्ड में विकास बड़ा मुद्दा है। इसलिए बड़े उत्साह के साथ मतदान करने आये है। हमे विकास पुरुष की जरूरत है। हमें अपने पार्षद से ज्यादा उम्मीद नहीं है, मात्र हम इतना ही चाहते है कि जो भी जीते वो सफाई, पानी, बिजली और रोड का ध्यान रखे। यह कार्य अगर सुचारू रूप से हो जाए उससे ज्यादा हमें क्या चाहिए।

सुबह से ही मतदाताओं का ताता लग गया था बूथ पर और काफी संख्या में मतदाता मतदान करने पहुंचे पर दोपहर आते आते कई केन्द्रों पर सन्नाटा सा छा गया था।

बांसवाड़ा शहर की बाहुबली कॉलोनी में भाजपा की ओर से एक सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है जहां पर कार्यकर्ता वोट डालने के बाद सेल्फी ले रहे हैं। इस सेल्फी प्वाइंट का अच्छा खासा क्रेज सुबह से ही देखा गया है। इस सेल्फी प्वाइंट को सैकड़ों गुब्बारों से तैयार किया गया है। जिसमें दो तरह के गुब्बारे लगाए गए हैं। एक सफेद कलर के और दूसरा भगवा कलर के। यहां पर सेल्फी लेने के लिए कई नेता भी पहुंचे और उन्होंने अपनी सेल्फी सोशल मीडिया पर शेयर भी की है।

वार्ड सख्या 22 के भाजपा के सभापति प्रतियासी ओमपालीवाल अपनी पत्नी के साथ वोट डालने के लिए पहुचे ओर बड़ी उत्साह के साथ वोट किया। 

जनता का मानना है कि सभी पोलिंग बूथ में सर्वश्रेष्ठ पोलिंग बूथ रहता है वार्ड नंबर 1,2,3 का तीन वार्डो का यह पहला पोलिंग बूथ है यहां पर मेले जैसा माहौल नजर आता है यह एमपी के स्कूल में आयोजित किया जाता है जो कि बहुत ही सुंदर स्कूल है सुंदरता और स्वच्छता के साथ भीड़ होने के कारण नंबर वन पोलिंग बूथ माना जाता है

वार्ड नंबर 1 से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हेमंत राणा ने कहा की हम जीत का परचम लहरायेंगे और भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के साथ निर्दलीय सीटें भी आएगी निर्दलीय प्रत्याशियों में है विशेष लोगों का समर्थन हेमंत राणा इस बार भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस से खफा हुए लोगों ने निर्दलीय चुनाव जीतने का किया दाव।

वार्ड नंबर 2 के उम्मीदवार  कांग्रेस के अंकित निनामा और भारतीय जनता पार्टी के धनेश रावत ने एक साथ किया मतदाताओं का आग्रह साथ ही दोनों ही पार्टियों का कहना है कि मतदान उसे दो जिसके द्वारा शहर का विकास हो दोनों उम्मीदवारों द्वारा एकता ओर भाईचारे संदेश दिया गया।

वार्ड नंबर 4 में मतदान वार्ड वासियों द्वारा विकी सिंघाना की जीत निश्चित है का किया जा रहा है दावा लोगों में इस वर्ष मतदान को लेकर देखा गया है भारी उत्साह वार्ड नंबर 4 के उम्मीदवार विक्की सिंघानिया ने कहा कि 50 सीटें इस वर्ष कांग्रेस की बनेगी।

वार्ड नंबर 21 से कांग्रेस प्रत्याशी रंजीता श्रीमाल ने आज अपने वार्ड में सबसे पहले वोट डाला और इसके बाद चुनाव मैं जुट गई। साथ ही उन्होंने अपने वार्ड का भ्रमण किया और लोगों से वोट देने की अपील की है। उनका कहना है किसी को भी वोट दो वोट देने के लिए जरूर जाओ। ज्यादा से ज्यादा मतदान ही स्वस्थ लोकतंत्र का निर्माण कर सकता है।

विवाद वार्ड नंबर 21 के बूथ के बाहर हंगामा कांग्रेस प्रत्याशी है रंजीता श्रीमाल उनके पति को निकाला गया बूथ से बाहर एक बच्चे को भी पुलिस वालों ने मार दिए थप्पड़

विवाद अगरपुरा क्षेत्र के वार्ड नंबर 22 में कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ता एक दूसरे के सामने हो गए। माहौल बिगड़ते देख तत्काल किसी ने पुलिस को सूचना दी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने मोर्चा संभाला और दोनों कार्यकर्ताओं को हिदायत दी किसी भी तरह की गड़बड़ हुई तो तत्काल दोनों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

खान्दू कॉलोनी के वार्ड नंबर 26 से कांग्रेस प्रत्याशी सेवालाल कल सुबह से ही भूत के आसपास बने हुए हैं। और लोगों को वोटिंग के लिए प्रेरित कर रहे हैं। कलाल और उनके कार्यकर्ताओं का कहना है कि यहां लंबे समय से बीजेपी का कब्जा रहा है। ऐसे में हुए इस बार बदलाव के मूड में है। साथ ही बोले सुबह से वोटिंग को लेकर उत्साह बना हुआ है। लोग वोटिंग को लेकर उत्साह दिखा रहे हैं और वोट डालने के लिए आ रहे हैं।

बांसवाड़ा नगर परिषद में उपसभापति और भाजपा के उम्मीदवार महावीर बोहरा ने दावा किया है कि उन्हें और उनकी पार्टी को 80% वोट मिलेंगे क्योंकि उन्होंने अत्यधिक काम कराया है। विशेषकर स्वच्छता को लेकर और रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था भी शुरू की है गौरतलब है कि महावीर बोहरा के पिताजी मणिलाल कोहरा नगरपालिका के सभापति रह चुके हैं।

बागी हुवे थे मंत्री धनसिंह रावत ने भी कहाँ कि इस बार भी भाजपा का ही बोर्ड बनेगा। 

कई जगह विकलांग महिलाओं और पुरुषों की मदद हेतु स्काउट गाइड तैनात किये गए है। इससे संदेश जा रहा है  कि अधिक से अधिक हो।

मतदान करने को देखा गया एक अलग ही अंदाज एक मंदबुद्धि बालिका ने किया मतदान और निभाया अपना फर्ज साथ ही उसका एक दिव्यांग भाई उसने भी हौसला रखा और अपनी बहन के साथ किया मतदान मतदान करने में दोनों बालक बालिकाओं का कार्यकर्ताओं द्वारा प्राथमिकता से कराया मतदान

 

चुनाव में बुजुर्गों ने बढ़ चढ़कर लिया भाग बुजुर्गों द्वारा बताया गया कि मतदान का महत्व।

शेयर करे

More news

Search
×