Nagar Parishad Election Star Candidate
Home News NewElection Business

सुबह 4 बजे राजभवन को भेजी गई मंत्रियों की लिस्‍ट, 15-18 नए चेहरे बनेंगे मंत्री

सुबह 4 बजे राजभवन को भेजी गई मंत्रियों की लिस्‍ट, 15-18 नए चेहरे बनेंगे मंत्री

National August 21, 2019 - योगी मंत्रिमंडल का बुधवार को विस्‍तार होने जा रहा है. इस सिलसिले में बीती देर रात मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के आवास पर कैबिनेट में नए नामों को लेकर मंथन हुआ. उसके बाद सुबह 4 बजे राज भवन को शपथ ग्रहण करने वाले मंत्रियों की लिस्ट भेजी गई. देर रात की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने शिरकत की. इस बैठक में कुछ और नामों पर मुहर लगाई गई. सूत्रों के मुताबिक अब करीब 15-18 नए चेहरे मंत्री बनेंगे. 

करीब ढाई साल के बाद हो रहे इस मंत्रिमंडल विस्तार में किन विधायकों को मंत्री पद मिलेगा, इसे लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं. इसके साथ ही यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का कद बढ़ सकता है. केशव प्रसाद मौर्य को एक और विभाग की जिम्मेदारी मिल सकती है. 

लोकसभा चुनाव के बाद योगी मंत्रिमंडल में तीन जगह खाली हुई हैं. जिसमें रीता बहुगुणा जोशी, एसपी सिहं बघेल और सत्यदेव पचौरी के लोकसभा चुनाव में जीतकर सांसद बने हैं. शपथ समारोह के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं.  सूत्रों के मुताबिक, पीडबल्यूडी के साथ शहरी विकास मंत्रालय भी मौर्य के पास आ सकता है. वहीं, सतीश द्विवेदी को बेसिक शिक्षा विभाग मिल सकता है. संसदीय कार्य का प्रभार सुरेश खन्ना के पास रहेगा. वहीं, सतीश महाना, धर्मपाल सिंह और मोती सिंह के विभाग बदले जा सकते हैं. 

बताया जा रहा है कि कैबिनेट रैंक के लिए अनिल राजभर, डॉ. महेंद्र सिंह, सुरेश राणा, उपेंद्र तिवारी, भूपेंद्र चौधरी, नीलकंठ तिवारी, धर्म सिंह सैनी के साथ ही एक नया महिला चेहरा इनमें शामिल हो सकता है. वहीं, बुलंदशहर से अनिल शर्मा, कानपुर क्षेत्र से नीलिमा कटियार, बलिया से आनंद शुक्ल, सिद्धार्थनगर से सतीश द्विवेदी, चित्रकूट से चंद्रेश उपाध्याय और बस्ती से श्रीराम चौहान मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा एक-एक नाम मैनपुरी, कन्नौज और बदायूं लोकसभा क्षेत्र से भी होने की संभावना है.

शेयर करे

More news

Search
×