Home News Business

नई सरकार में परिषद के 25 करोड़ के विकास कार्यअधर में लटके, सड़कों का निर्माण अधूरा, लोग परेशान

Banswara
नई सरकार में परिषद के 25 करोड़ के विकास कार्यअधर में लटके, सड़कों का निर्माण अधूरा, लोग परेशान
@HelloBanswara - Banswara -
विधानसभा चुनाव के परिणाम आते ही सरकारपलटने का सीधा असर 25 करोड़ के विकासकार्यों पर पड़ा। सभी काम अटक गए हैं। इसमेंकई सड़कें और टाउन हॉल भी शामिल हैं।इनका काम नई सरकार के आने से पहले हीशुरू हुआ था और फंड भी पास हो चुका था।अब हालात यह है कि जिन योजनाओं का फंडपास होने के बाद ठेकेदार काम कर रहे हैं। उनठेकेदारों के बिल तक पास नहीं हो रहे हैं,नतीजा धीरे-धीरे काम रुक रहा है। शहर केकई इलाकों में शुरू हुई नई सड़क निर्माण केकार्यों को रोक दिया है। वहीं टाउन हॉल काकाम करने में भी ठेकेदारों ने हाथ खड़े करदिए हैं। खास बात यह है कि राजस्थान सरकारके अतिरिक्त मुख्य सचिव अखिल अरोरा केआदेश के तीन प्वाइंट में साफ कह रखा है किजिन कामों के टेंडर वर्तमान में आमंत्रित नहींहुए हैं, टेंडर आमंत्रित के बाद कार्य आदेशनहीं हुए हों या कार्य आदेश के बाद काम शुरूनहीं किया गया हो उन्हें स्थगित किया गया है,जबकि भास्कर ने जो मुद्दा उठाया है वो कार्यतो पहले से ही शुरू हो चुके हैं और अब आधेअधूरे पड़े हैं।

डायलाब रोड पर बन रहे 15 करोड़ के बजट वाले टाउन हॉलका निर्माण करीब 70 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है। इसकोलेकर 12 करोड़ रुपए का फंड भी आया, लेकिन अबठेकेदारों के बिल पास नहीं होने के कारण टाउन हॉल का भीकाम लगभग रुक गया है। हाल में पहले हुए बिल पास काकाम पूरा करने के लिए ठेकेदार भी सिर्फ दो मजदूर ही लगा रहेहैं। इसका भी कोई संज्ञान नहीं ले रहा है। कांग्रेस राज मेंप्रशासन शहरों संग अभियान शुरू किया था। यह अभियानमार्च 2024 तक रखा था, इसमें कनवर्जन, पट्टों की फाइलेंपूरी कर कार्य को पूरा किया जा रहा है। सरकार बदलने के बादकन्वर्जन की 150 फाइलों समेत 17/6/99 के तहत 250फाइलें, 69-ए के तहत पट्टों की 300 फाइलें, 90-क के तहत150 व 100 से अधिक अन्य फाइलों का काम रुक गया है।

कांग्रेस सरकार में बांसवाड़ा शहर में 30 किमी सड़क का 10 करोड़ काटेंडर पीडब्ल्यूडी को दिया था। इसका वर्कऑर्डर जारी हुआ तो खांदूकॉलोनी, वार्ड नंबर 59, 19 समेत शहर के कई इलाकों में सड़क निर्माणशुरू कर दिया गया। वहीं सरकार बदलते ही इसका पैसा नहीं आया तोठेकेदारों ने काम रुक गया। इससे सड़कें आधी अधूरी ही पड़ी हैं।

कई काम अधर में लटक गए हैं, सड़कें भी अधूरी पड़ीहैं और टाउन हॉल का काम रुक गया है। ठेकेदारों के बिलपास नहीं होना। कई अभियान को बीच में ही रोक ​िदया है,इससे तमाम कार्य अधर में लटक गए हैं। अब सरकार केआदेश आने के बाद ही विकास कार्यों के काम को आगेबढ़ाया जा सकेगा।

-जैनेंद्र त्रिवेदी,सभापति, नगर परिषद बांसवाड़ा

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×