Home News Business

सीएमएचओ से अभद्रता पर खफा डॉक्टरों ने एसीएस को की कलेक्टर की शिकायत

Banswara
सीएमएचओ से अभद्रता पर खफा डॉक्टरों ने एसीएस को की कलेक्टर की शिकायत
@HelloBanswara - Banswara -

जिले में कोरोना की रोकथाम और संदिग्धों की पहचान करने में जुटी प्रशासन और चिकित्सा विभाग की टीम के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। बाहरी तौर पर प्रशासन के निर्देशों की पालना कर रही विभाग की टीम अंदरुनी तौर पर जिला प्रशासन से खफा है। सेवारत चिकित्सक संघ की ओर से चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह को कलेक्टर बैरवा की शिकायत की गई है। शिकायत के मुताबिक विवाद इसलिए बढ़ा कि कलेक्टर बैरवा ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक में सीएमएचओ डॉ. एचएल ताबियार से अभद्र भाषा में बात की। विधायक और सांसद मद से क्रय की गई कोरोना रोकथाम सामग्री को लेकर 29 मार्च को कलेक्ट्रेट कार्यालय में सभी अधिकारियों की बैठक बुलाई गई थी। इसमें चर्चा के दौरान कलेक्टर ने सीएमएचओ के लिए ब्लडी, नॉनसेंस जैसी अमर्यादित भाषा का उपयोग किया।

चिकित्सक संघ का कहना है कि यह भाषा किसी भी व्यक्ति के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाने जैसी है। एसीएस को की शिकायत में लिखा गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश और दुनिया का हर डॉक्टर और चिकित्साकर्मी जान जोखिम में डालकर कर्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी से जुटे हुए हैं। चिकित्सक इसके लिए किसी ने न तो वाहवाही न ही किसी प्रकार की संवेदना की उपेक्षा करता है। हर कोई धर्म के प्रति समर्पित है। ऐसे में जिले के आला अधिकारी द्वारा इस प्रकार की अमानवीय व्यवहार उचित नहीं है।

इस घटना से पूरे जिले के चिकित्सकों में रोष व्याप्त है। यदि ऐसी पुनरावृति होती है तो इस संकट से निबटने में कार्य करने वाले डॉक्टर और कार्मिकों का मनोबल गिरता है और हतोत्साहित होते हैं। ज्ञापन पर संघ के अध्यक्ष डॉ. दीपक निनामा, डॉ. शाहनवाज हुसैन, वीरेंद्र सहित विभिन्न डॉक्टरों के हस्ताक्षर हैं।
 

इनका कहना है
 

मैं अभी इस मामले में कुछ भी कहना नहीं चाहता। अभी कोविड-19 की रोकथाम में जुटे हैं, मामला भी दो तीन दिन पुराना है। डॉ. दीपक निनामा, जिलाध्यक्ष अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ
 

नहीं ऐसा कुछ नहीं है, होता रहता है ये तो, अभी तो हम अपने काम में व्यस्त हैं। डॉ. एचएल ताबियार, सीएमएचओ, बांसवाड़ा।
 

मैंने अपशब्दों का उपयोग नहीं किया। जो राजकीय काम हैं उसी काम को लेकर ही ऊंची आवाज में मैंने बात की होगी। लेकिन मैंने कोई गलत शब्द नहीं बोले। कैलाश बैरवा, कलेक्टर, बांसवाड़ा।

शेयर करे

More news

Search
×