Home News Business

नगर परिषद की बोर्ड मीटिंग में विरोध:स्वच्छता के AEN के खिलाफ पार्षद, हटाने का प्रस्ताव पास करने की मांग पर अड़े

Banswara
नगर परिषद की बोर्ड मीटिंग में विरोध:स्वच्छता के AEN के खिलाफ पार्षद, हटाने का प्रस्ताव पास करने की मांग पर अड़े
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा नगर परिषद में अंतिम बजट मीटिंग हंगामेदार हुई। इसमें स्वच्छता को लेकर भाजपा पार्षदों ने खुलकर विरोध किया। उपनेता प्रतिपक्ष महावीर बोहरा ने शहर के सार्वजनिक शौचालय की साफ सफाई नहीं होने के कारण हंगामा किया और एईएन अजय गहलोत को हटाने का प्रस्ताव पास करने की मांग पर अड़ गए।

एईएन के बर्ताव को लेकर कांग्रेसी पार्षदों ने भी विरोध किया। महेश तेली ने कहा- कॉल करने पर रिसीव तक नहीं किया जाता। हर दिन एक ना एक वार्ड में सफाई को लेकर शिकायत आ रही है।

सभापति ने जैनेंद्र त्रिवेदी ने कहा- एईएन हटाने में कोई दिक्कत नहीं, लेकिन परिषद में कर्मचारियों की कमी है। ऐसे में काम प्रभावित होगा। प्रदेश में आपकी सरकार है। अगर नया अधिकारी लाते हो तो इसे हटा दो।

शहर के विकास को लेकर सभापति ने कहा- विकास में कमी नहीं रखनी चाहिए। हमने कांग्रेस सरकार में पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया के विभाग से शहर के लिए 100 करोड़ रुपए की स्वीकृति जारी कराई थी, शहर में कई सौंदर्यकरण के काम हो रहे हैं। ⁠आप लोगों को भी अब नए नए प्रपोजल सरकार तक पहुंचाने होंगे। शहर में ट्रैफिक की समस्या है इसके लिया क्या प्रोजेक्ट बनाना चाहिए इस पर योजना बनानी चाहिए।

रोड खुदाई का विरोध करते पार्षद चंकी शाह।
रोड खुदाई का विरोध करते पार्षद चंकी शाह।

पार्षद चंकी शाह ने कहा- शहर में मनमर्जी से सड़कें खोदी जा रही हैं। RUIDP ने कई जगहों पर खुदाई की लेकिन मरम्मत नहीं की। पार्षद महावीर बोहरा ने कहा कि गैस लाइन में भी खुदाई कर रहे हैं लेकिन रिपेयर नहीं किया जा रहा। पार्षद शालिनी ने कहा कि पूरे वार्ड में रोड खोद दिए हैं लोग परेशान हो रहे हैं।

परिषद में दलाल का मुद्दा उठाते पार्षद मुकेश जोशी।
परिषद में दलाल का मुद्दा उठाते पार्षद मुकेश जोशी।

पार्षद मुकेश जोशी ने कहा- नगर परिषद में दलाल बहुत सक्रिय हो गए हैं। बाहर खड़े खड़े लोगों को कहते है कि तेरा काम में कर दूंगा। इससे हमारे बोर्ड की बदनामी हो रही है। इसके अलावा जोशी ने बताया कि यहां कर्मचारी ही कर्मचारी के खिलाफ काम कर रहे हैं। फायरमैन की डीपीसी में गड़बड़ी हुई है। एससी के लाभार्थी को नुकसान पहुंचा कर जनरल को लाभ दिया गया है। गलत डीपीसी करने से नुकसान हुआ है।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×