Home News Business

प्लास्टिक मुक्त ड्डूका का संकल्प, महावीर इंटरनेशनल ड्डूका द्वारा 02 ऑक्टोम्बर से विशेष अभियान

Banswara
प्लास्टिक  मुक्त ड्डूका का संकल्प, महावीर इंटरनेशनल ड्डूका द्वारा 02 ऑक्टोम्बर से विशेष अभियान
@HelloBanswara - Banswara -

महावीर इंटरनेशनल ड्डूका की मासिक बैठक फतेहसिंह चौहान की मेजबानी, अजीत कोठिया अंतरराष्ट्रीय डायरेक्टर के मुख्य आतिथ्य, डायालाल शर्मा की अध्यक्षता, विष्णु प्रसाद रावल, ओमप्रकाश महवाई, ललिता शंकर जोशी व सुंदरलाल पटेल के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित हुई।

सचिव सूरजमल अहारी ने सदस्यो को अगस्त माह की उपलब्धियों वृक्षारोपण, विधवा सहायता एवं भामाशाह राजावत सम्मान की जानकारिया दी।सर्व सम्मति से गांव ड्डूका प्लास्टिक एव पॉलीथिन से मुक्त करने गांधी जयंती 02 ऑक्टोम्बर से प्लास्टिक मुक्त ड्डूका अभियान चलाने संकल्प लिया गया। अपने उदबोधन में अजीत कोठिया ने प्लास्टिक को राष्ट्र, समाज, पर्यावरण एवं पशुओं के लिए घातक बताते हुए इससे गांव ही नही पूरे देश को मुक्त कराने की प्रतिबद्धता व्यक्त की। यदि हम अपने अपने गाँव एवं शहर को पॉलीथिन से मुक्त नही करेंगे तो इसका जहर हमे ही नष्ट कर देगा। केंद्र द्वारा पॉलीथिन मुक्ति हेतु गांव में1000 कपड़े के थैले बाटने का भी निर्णय लिया जो ललित पाटीदार के सौजन्य से दिये जायेंगे एवं घर घर जाकर यह संदेश दिया जाएगा कि पलास्टिक पॉलीथिन का प्रयोग बंद करो। इस अवसर पर रणजीत सिंह बापू केंद्र की सदस्यता दी गई। 

सभा को विष्णुप्रसाद रावल, ओमप्रकाश महवाई एवं सुंदरलाल पटेल ने भी संबोधित किया।संचालन सूरजमल अहारी ने किया आभार योगेश सोनी ने किया।प्रार्थना भावना दिन रात मेरी सब सुखी संसार हो से प्रारंभ बैठक सावन माह, गणेशोत्सव एवं पर्यूषण पर्व की शुभकामनाओं के आदान प्रदान के साथ राष्ट्र गान से संपंन्न हुई।

2024 Fun Festiva
शेयर करे

More news

Search
×