Home News Business

9वीं कक्षा की छात्रा ने खाया जहर:फोन पर युवक शादी करने के लिए बना रहा था दबाव

Banswara
9वीं कक्षा की छात्रा ने खाया जहर:फोन पर युवक शादी करने के लिए बना रहा था दबाव
@HelloBanswara - Banswara -

भगा ले जाने की दी थी धमकी, मां की इज्जत और बदनामी के डर से बालिका ने खाया जहर

फोन पर शादी करने और भगा ले जाने की मिल रही धमकी के बीच 9वीं कक्षा की एक छात्रा ने जहर खा लिया। लड़की ने मां की बदनामी होने के डर से बालिका ने सुसाइड करने की कोशिश की। लड़की नाबालिग है और उसके पिता भी नहीं हैं। घर में मां और बेटी अकेली रहती है, जिनका गरीबी में गुजारा होता है।

फिलहाल युवती का महात्मा गांधी राजकीय चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। अभी उसकी हालत खतरे के बाहर बताई जा रही है। इधर, घटना के दो दिन बाद भी सूरजपोल चौकी पुलिस की ओर से पीड़िता का बयान नहीं लिया गया है। पीड़ित परिवार में कोई प्रभावशाली व्यक्ति नहीं है। इसलिए पुलिस पूरे मामले को नजरंदाज कर रही है। दूसरी ओर पुलिस कार्रवाई से आजाद आरोपी युवक की ओर से अब भी पीड़िता को तंग करने की शिकायत बनी हुई है।

ऐसा है मामला
मामला सोमवार का है। सूरजपोल चौकी क्षेत्र के उपला भोईवाड़ा इलाके में घर की इकलौती नाबालिग ने अकेले में सल्फॉज की गोलियां खा लीं। बाद में घर पहुंची मां को मामला पता पड़ा तो वह बिना देर लगाए लड़की को लेकर हॉस्पिटल पहुंची। यहां उसका उपचार शुरू हुआ। पीड़िता ने परिवार को बताया कि वाकाबड़लिया (पाड़ी) बड़ोदिया चौकी क्षेत्र का रहने वाला समाज का एक लड़का है, जो उसे परेशान कर रहा है। फोन करके शादी करने के लिए कहता है। मना करने पर परिवार को तबाह करने की बातें करता है। उसने कई बार जवाब दिया, लेकिन सोमवार को लड़के ने लगातार 3-4 फोन किए। इधर, परेशान बालिका ने अकेली मां को टेंशन से दूर रखने के लिए सुसाइड करने का निर्णय किया।


मामा ने बताया सच

​​​​​​​मामा ने बताया कि लड़का समाज का जरूर है, लेकिन शराबी और बदमाश किस्म का है। वह पहले भी उसकी भांजी को कई बार परेशान कर चुका है। लड़की के पिता नहीं हैं। उसकी मां मजदूरी कर घर का गुजारा करती है। कई बार तो वह खुद घर चलाने के लिए आर्थिक मदद करते हैं। मामा ने बताया कि घटना की सूचना सूरजपोल चौकी पुलिस दे दी गई थी। दूसरी ओर चौकी प्रभारी रघुवीर सिंह ने बताया कि वह अभी किसी दूसरे गंभीर किस्म के मामले की जांच में लगे हुए हैं। इसलिए लड़की के बयान नहीं ले पाए हैं। जल्द ही बयान लेकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×