Home News Business

यहां जाने कल रात के गोली कांड की पूरी कहानी : गोली लगने से मकान जलने और पुरे विवाद से जुड़ा हर पहलू

Pratapgarh
यहां जाने कल रात के गोली कांड की पूरी कहानी : गोली लगने से मकान जलने और पुरे विवाद से जुड़ा हर पहलू
@HelloBanswara - Pratapgarh -

प्रतापगढ़। जिले के रख देना थाना अंतर्गत साकरिया गांव में सोमवार शाम करीब 7:30 बजे बाइक पर आए दो हमलावरों ने बाइक सही घर जा रहे हिंदू जागरण मंच के जिला संयोजक रवि जोशी (38) को दो गोलियां मार दी। इससे रवि गंभीर घायल हो गए। गोली लगने के बाद भी वह बाइक से करीब 4 किलोमीटर दूर अमलावद गांव तक पहुंच गए। इसके बाद आसपास के ग्रामीणों की मदद से उन्हें जिला अस्पताल लाया गया। यहां सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और इस दौरान घायल रवि ने बताया कि उन्हें यह गोलियां साकरिया निवासी सलीम के पुत्र ने मारी है जिससे उनकी पुरानी रंजिश चल रही है। इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद उदयपुर अस्पताल रेफर कर दिया। डॉक्टरों के अनुसार दोनों गोलियां उनकी पीठ में रीड की हड्डी के करीब लगी है।

घटना के बाद पैदा हुआ तनाव : हिंदू जागरण मंच के जिला संयोजक रवि जोशी के ऊपर फायरिंग की इस घटना को लेकर साकरिया अमलावद और प्रतापगढ़ शहर तीनों जगह पर तनाव व्याप्त हो गया। आनन-फानन में एसपी पूजा अवाना, एडिशनल एसपी अशोक कुमार मीणा सहित पुलिस जाब्ता सकरिया पहुंचा। इसके अलावा अमलाबाद और शहर में भी बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया। हिंदू जागरण मंच के कई कार्यकर्ता देर रात तक गाड़ियों से साकरिया और अमलावद पहुंचे।

जमीन को लेकर चल रही थी रंजिश : पकरिया में रवि जोशी का पुश्तैनी घर है या परिवार सहित यही रहता है। यहां पर दूसरे पक्ष से उनका जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। इसको लेकर कई बार पहले भी दोनों पक्षों में तनातनी हो चुकी है। पुलिस के अनुसार प्राथमिक संभावनाएं जमीन की रंजिश को लेकर भी हो सकती है लेकिन अभी तक पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता।

अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज : पुलिस उप अधीक्षक गोपाल लाल हिंगोनिया ने बताया कि साकरिया निवासी रवि जोशी प्रतापगढ़ से अपने गांव की ओर जा रहा था। तभी बाइक सवार दो बदमाशों ने पीछे से फायरिंग कर दी। रवि के बयान के आधार पर सलीम के पुत्र की तलाश की जा रही है। इसके साथ वारदात में अन्य अभियुक्तों की तलाश के लिए टीमों ने दबिश देना शुरू कर दिया है। जिलेभर में नाकाबंदी की गई है।  

राष्ट्रवादी संगठन हुए सतर्क :  घटना की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में हिंदू जागरण मंच और राष्ट्रवादी संगठनों से जुड़े हुए कार्यकर्ता जिला चिकित्सालय में पहुंचे और बाद में घटनास्थल की तरफ भी पहुंच गए। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल जिला चिकित्सालय में तैनात किया गया । इसके साथ ही अमलावद और साकरिया में भी पुलिस देर रात तक विभिन्न संगठनों के लोगों को वापस समझा-बुझाकर घर भेजती रही।

परिजनों ने लगाया पुलिस पर आरोप :  वारदात के बाद रवि जोशी के परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि विरोधी पक्ष से पुलिस मिलीभगत करके चल रही थी। 3 दिन पहले एक युवक के साथ रवि का झगड़ा हुआ था। उसके बाद रवि ने पुलिस में शिकायत दी थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की उल्टे फरियादी रवि जोशी को पाबंद कर दिया था। परिजनों का आरोप है कि पुलिस अगर समय रहते आरोपी पर कार्रवाई करती तो शायद सोमवार की यह वारदात नहीं होती।

गोलीबारी की वारदात के बाद रात को आरोपी के घर अज्ञात लोगों ने लगाई आग, दो टेंपो सहित सामान जलकर खाक
साकरिया में गोलीबारी की घटना के बाद सोमवार रात करीब 8:45 बजे रवि जोशी पर गोली चलाने के आरोपी के घर को कुछ अज्ञात लोगों ने आग लगा दी। आग में आरोपी का पूरा घर और उसके दो टेंपो जलकर खाक हो गए। सामने आ रहा है कि घटना के दौरान कुछ दूरी पर पुलिस भी मौजूद थी। व्रताधिकारी गोपाल लाल हिंडोनिया ने बताया कि यह घर रवि जोशी द्वारा बयान में बताए गए सलीम का ही है और पुलिस के घटना के दौरान मौके पर होने को लेकर उन्होंने इनकार किया है। उन्होंने बताया कि अभी तक यह सामने नहीं आ पाया है कि आग किन लोगों द्वारा लगाई गई है। साकरिया में भी बड़ी संख्या में अब पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया है और उपद्रवियों की तलाश की जा रही है। वारदात के बाद दो पक्षों में पूरी तरह तनाव की स्थिति को देखते हुए साकरिया, अमलावद और प्रतापगढ़ में भारी पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया है।

2024 Fun Festiva
शेयर करे

More news

Search
×