Home News Business

पेड़ पोधे है तो जीवन है इन्हें उखाड़े नहीं इनकी देख भाल करे - पुकार

Banswara
@HelloBanswara - Banswara -

अगर हम पोधे नहीं उगा सकते है तो लगे हुवे पोधे तोडना बहुत गलत है आज जब प्रातः जब पुकार ग्रुप पोधा रोपण करने निकला तो हाउसिंग बोर्ड में 3 वर्ष पुराना पोधा किसी ने तोड़ दिया जिसे देख ग्रुप को पीड़ा हुई और उन्होंने वही पर एक नीम का पोधा और लगाया जिसका साथ सामने रहने वाले वकील विनोद नायर ने साथ दिया और प्रण भी लिया कि इस पोधे को पेड़ बनायेंगे और आस पास के लोगो से मालूम हुवा की एक दिन पूर्व यहाँ पर नगर परिषद् की सफाई के लिए आई जेसीबी ने इस पेड़ को उखाड़ दिया। इतना बड़ा पेड़ जेसीबी वाले को दिखा नहीं क्या ये एक सवाल है।

पुकार ग्रुप इसी तरह अभियान को आगे बढ़ाते हुवे अक्षर धाम गया और वहां पर पोधा रोपण किया और लगाये गए पोधों की देख रेख की। साथ ही कॉलोनी के बच्चों को पोधे लगाने के लिए उत्साहित करवाया और लगाये गए पोधों में रोज पानी पिलाने के लिए कहाँ, जिस पर बच्चों ने आगे रहकर पोधों देख रेख करने करना कहाँ। आने वाली पीढ़ी पोधारोपन की ओर ध्यान देगी तो आने वाले समय हरियाली भरा होगा। इसलिए हमें आने वाली पीढ़ी को पेड़ पोधों की जानकारी देनी चाहिए।

इस रविवार पुकार ग्रुप के सदस्य पंकज खण्डेलवाल, तरुण खंडेलवाल, बरखा जोशी, हसमुख जोशी, तनिष्क जोशी, यथार्थ सिंह सिसोदिया, राजू पंचाल, लक्ष्मी लाल मेनारिया आदि लोग मौजूद थे।

शेयर करे

More news

Search
×