Home News Business

घरवालों ने शादी नहीं कराई तो 12वीं में पढ़ने वाले युवक ने पी लिया जहर

Banswara
घरवालों ने शादी नहीं कराई तो 12वीं में पढ़ने वाले युवक ने पी लिया जहर
@HelloBanswara - Banswara -

12वीं में पढ़ने वाले युवक ने पिता से की शादी कराने की बात, स्कूल छोड़ सूरत कमाने गया, फिर भी नहीं सुनी तो पी गया कीटनाशक



लीमथान निवासी युवक ने घरवालों से शादी कराने की बात कही, तो घरवालों ने पहले पढ़ाई करने और फिर कमाने लायक होने पर शादी की बात कही। इस पर युवक ने जहर पी लिया। जानकारी के मुताबिक 12वीं में पढ़ने वाले एक युवक ने परिवार वालों से पसंद की लड़की से शादी कराने की बात की। पिता ने कहा कि पहले कमाने लायक हो जा, फिर तेरी भी शादी करा देंगे। 6 महीने पहले तेरे बड़े भाई की शादी कराई है। अब तेरी बहन की शादी होगी। फिर तेरा नंबर आएगा। इस पर युवक ने जहर पी लिया। अभी उसका गंभीर हालत में बांसवाड़ा के एमजी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। बेसुध आशीष को काबू में करने के लिए रस्सी से बांधे पैर।

हॉस्पिटल चौकी पुलिस ने बताया कि लीमथान निवासी आशीष आदिवासी (18) इस बार 12वीं कक्षा में पढ़ रहा है। उसने घर वालों से शादी कराने का प्रस्ताव रखा। पिता से खुलकर नहीं बोला, लेकिन मां से इस बारे में जिद की। मां ने कहा कि उसके पिता चाहते हैं कि वह पहले कमाने लायक हो जाए। अभी पढ़ाई पर फोकस करे। बाद में उसकी शादी करा देंगे। इस पर आशीष स्कूल छोड़कर सूरत कमाने चला गया। उसने कुछ दिन वहां मजदूरी की।

आशीष शुक्रवार को सूरत से घर लौटा। परिवार वालों को कमाई की जानकारी दी और शादी कराने की बात की, लेकिन कोई भी सहमत नहीं दिखाई दिया। इसके बाद उसने कहा कि वो मोबाइल में रिचार्ज कराने जा रहा है। पिता ने एक उसे रोकते हुए कहा कि अभी थका हारा आया है। पहले आराम कर ले। बाद में बाजार चले जाना। लेकिन आशीष ने किसी की नहीं सुनी और बाइक लेकर बाजार चल गया। कुछ देर बाद लौटकर आया तो बाइक घर से दूर खड़ी कर दी। उसके हाथ में बोतल थी। यह देख उसके साथियों ने उसका पीछा किया। तभी आशीष ने बिना देर लगाए कीटनाशक पी गया।

परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे
कीटनाशक की बोतल हाथ में देखकर घर वालों ने बिना देर लगाए आशीष को अस्पताल पहुंचाया। जहां उसका इलाज जारी है। वह बेसुध है और जवाब देने की स्थिति में नहीं है। तड़प रहे आशीष को बिस्तर पर काबू करने के लिए चार-चार युवक लगे हुए हैं। उसे बिस्तर पर सुलाए रखने के लिए रस्सियों की मदद लेनी पड़ रही है। पिता अर्जुन ने बताया कि उसने बेटे को कहा था कि अभी पढ़ाई कर ले। लेकिन, पता नहीं उसके दिमाग में क्या चल रहा है।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×