Home News Business

युवक को जेल में बुलाकर फिरौती मांगने के केस में एक साल बाद हिस्ट्रीशीटर सिराज गिरफ्तार

Banswara
युवक को जेल में बुलाकर फिरौती मांगने के केस में एक साल बाद हिस्ट्रीशीटर सिराज गिरफ्तार
@HelloBanswara - Banswara -

इसलिए भी संदेह था क्योंकि, जांच करने गई टीम को सीसीटीवी भी बंद मिले थे

जिला जेल में कर्मिकों की शह पर युवक को कॉल के जरिए बुलाकर धमकाने और 1.20 लाख की फिरौती मांगने के केस में पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर सिराज खान को गुरुवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने सिराज को जिला जेल से ही कोर्ट के आदेश पर गिरफ्तार किया है। मामला पीछले साल नवंबर का है। हिस्ट्रीशीटर सिराज को कोतवाली लाने पर पुलिस जाब्ता बढ़ा दिया है।

थाने के बाद भी सशस्त्र क्यूआरटी के जवान तैनात दिखे। दो दिन पहले भी जेल की जांच पर हिस्ट्रीशीटर सिराज से जेल में मोबाइल बरामद हुआ है। डिप्टी मीणा ने बताया कि सिराज से पूछताछ कर रहे है कि उसके पास मोबाइल कैसे पहुंचा। किस मामले में उसने युवक को बुलाकर समझौता करने का दबाव बनाया। शहर के एक युवक ने एसपी से मिलकर सुरक्षा की गुहार लगाई थी। शिकायतकर्ता युवक ने एसपी को दी रिपोर्ट में बताया था कि 17 नवंबर की शाम को उसे एक काॅल आया। कॉलर ने खुद को सिराज बताते हुए कहा कि वह उसे पहचानता नहीं है क्या? किसी को भी मेरे बारे में पूछ ले। सिराज ने दो, तीन जनों के नाम लेकर बोला कि वह उन लोगों से मिला जिनको तूने जेल भिजवाया है। सिराज ने कहा कि वह सब काम निपटा देगा। इसके बाद सिराज ने अगले दिन जेल में बुलाया। कॉलर की बात से डरकर युवक अगले दिन जेल गया। जहां सिराज के बुलाने की बात कहने पर उसे भीतर जाने दिया गया।
जेलर के कमरे में पहले से सिराज कुर्सी पर बैठा इंतजार कर रहा था। सिराज ने एक हैड कांस्टेबल को कहा कि चीफ साहब के कमरे में बिठाने मैं 10 मिनट में जेलर साहब से बात करके आता हूं। थोड़ी देर बाद आए सिराज ने फिल्मी अंदाज में कुर्सी अपनी तरफ खींची और सिगरेट के कश लगाकर धुआं युवक के चेहरे की तरफ निकाला। उसने फिर तीन युवकों का नाम लेकर कहा कि उनका हिसाब कर दे नहीं तो वह उसका काम कर देगा। युवक ने दावा किया है कि जेलर के सामने सिराज ने उसे धमकाया। अगले दिन युवक के मोबाइल पर 14 व्हाटसएप कॉलिंग आए। इसके बाद वीडियो कॉल भी आए जिसमें कॉलर ने सिराज बताते हुए धमकाया। कॉलर ने युवक को धमकाया कि 1.20 लाख नहीं दिए तो शाम को उसे लड़के भेजकर गोलियां चलवा देगा। शिकायत पर कोतवाल दिलीप दान ने मामले की जांच की थी। जिसमें जेल गई टीम को सीसीटीवी बंद मिले थे। गौरतलब है कि जिला कारागृह में इससे पहले भी कई बार कैदियों के पास मोबाइल व अन्य सामान मिलने की शिकायतें सामने आती रही हैं। वहीं कई बार आला अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान भी कई कैदियों के पास ऐसी चीजें मिली हैं। यह जांच का विषय है कि आखिर बार-बार कार्रवाई के बाद भी कैदियों के पास मिलने वाली इन चीजों पर पाबंदी क्यों नहीं लग पा रही है।


 

2024 Fun Festiva
शेयर करे

More news

Search
×