Home News Business

चार प्रस्ताव ऐसे, जिन पर डेढ़ साल बाद भी कोई काम नहीं किया नगर परिषद ने

Banswara
चार प्रस्ताव ऐसे, जिन पर डेढ़ साल बाद भी कोई काम नहीं किया नगर परिषद ने
@HelloBanswara - Banswara -

स्ट्रीट वेंडिंग जाॅन आज तक तैयार नहीं हो पाया
शहर में देखा जाए ताे बड़ी समस्या शहर की सड़काें, गली माेहल्लाे में बेतरतीब ठेले, लाॅरियां और सब्जी विक्रेता है। एक साल पहले स्ट्रीट वेंडिंग जाॅन के लिए 20 लाख रुपए तक की स्वीकृति प्रदान करते हुए परिषद ने प्रस्ताव किया था, लेकिन अभी तक इस मामले में कुछ नहीं किया गया।


नाथेलाव तालाब का नहीं हुआ विकास
शहर का नाथेलाव तालाब 2015 में बांसवाड़ा सिन्टेक्स लिमिटेड काे रख रखाव के लिए दिया गया था। इसके बाद पिछले साल ही इसकी अवधि बढ़ाकर साैदर्यीकरण का काम करने के लिए प्लान तैयार किया गया, लेकिन कंपनी द्वारा डेढ़ साल बाद भी नाथेलाव तालाब के साैदर्यीकरण की दिशा में काेई काम नहीं किया गया।

शहीद भदाैरिया की प्रतिमा बनाने की मांग अधूरी
जिले में एक मात्र शहीद हर्षित भदाेरिया के नाम से एक चाैराहे और प्रतिमा स्थापित करने की मांग लंबे समय से चली आ रही है, लेकिन तमाम आश्वासनाें के बाद भी आज तक स्मारक के नाम पर नींव नहीं रखी गई। बाेर्ड की मीटिंग में भी नगर परिषद क्षेत्र में प्रतिमा स्थापित करने के लिए उदयपुर राेड पर एक वाटिका के पास तिराहे पर प्रतिमा स्थापित करने का प्रस्ताव पास हाे चुका है, लेकिन काम शुरू नहीं किया गया है।



डंपिंग यार्ड से साइंटिफिक तरीके से निस्तारण नहीं हुआ
{करीब डेढ़ साल पहले यानी बाेर्ड की दूसरी मीटिंग में भंडारिया स्थित डंपिंग यार्ड में पड़े कचरे का वैज्ञानिक पद्धति से निस्तारण का प्रस्ताव रखा था। जिला प्रभारी मंत्री द्वारा 387.22 लाख रुपए का अनुमाेदन भी प्राप्त हाे चुका है, लेकिन आज तक निस्तारण का काम शुरू नहीं हाे पाया। इसमें परिषद का कहना है कि निस्तारण की मशीनें लग चुकी है, लेकिन काम बारिश के बाद ही शुरू हाेगा।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×