Home News Business

बांसवाड़ा की बेटी: टेबल टेनिस में थाइलैंड की खिलाड़ी को हराकर 13 साल की काव्या भट्‌ट ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

Banswara
बांसवाड़ा की बेटी: टेबल टेनिस में थाइलैंड की खिलाड़ी को हराकर 13 साल की काव्या भट्‌ट ने जीता ब्रॉन्ज मेडल
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा 13 वर्षीया काव्या भट्ट ने छाेटी सी उम्र में टेबल टेनिस में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। अपने अटेकिंग परफारमेंस के जरिये एक के बाद एक मेडल जीतकर वह सभी काे चाैंका रही है। अब तक 55 मेडल जीत चुकी काव्या ने हाल ही जाॅर्डन के ओमान में हुए अंतरराष्ट्रीय अंडर-15 टेबल टेनिस प्रतियाेगिता में अपने दमदार खेल का प्रदर्शन किया। काव्या ने इजिप्ट की प्लेयर मल्लिका ईलमल्लाह काे 16वें राउंड में हराया। इसके बाद थाइलैंड की चेंपियन प्लेयर कुलाप्सर विजितविरियागुल काे करारी शिकस्त देकर सेमिफाइनल में पहुंचकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया।

बेहद पतली-दुबली दिखने वाली काव्या जब काेर्ट पर उतरती है ताे प्रतिद्वंद्वी पर अटेकिंग शाॅर्ट के जरिये टूट पड़ती है। यह काव्या का पहला अंतरराष्ट्रीय टीटी कंपिटिशन डेब्यू था। ऐसे में ब्रांज मेडल जीतने पर न सिर्फ वागड़ में बल्कि मुंबई में भी उनके प्रशंसक काफी उत्साहित हैं।

काव्या अपने शानदार खेल की बदाैलत अब 13 गाेल्ड, 14 सिल्वर और 28 ब्रांज मेडल जीत चुकी हैं। पिछले साल महाराष्ट्र टीटी चैंपियनशिप में गाेल्ड, पंजाब के माेहाली में हुई अंडर-13 की नेशनल टीटी कंपिटिशन में सिल्वर और देहरादून में हुई नेशनल टीटी कंपिटिशन में भी ब्रांज मेडल जीत चुकी है।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×