Home News Business

प्रदेश सरकार के विफल वर्षो के विरोध में युवा कांग्रेस का प्रदर्शन। निकाली जनाक्रोश पैदल रैली व किया प्रधानमंत्री

प्रदेश सरकार के विफल वर्षो के विरोध में युवा कांग्रेस का प्रदर्शन। निकाली जनाक्रोश पैदल रैली व किया प्रधानमंत्री
@HelloBanswara - -

Banswara June 16, 2018 - केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा रसोई गैस व पेट्रोल की कीमतों में बेतहाशा महंगाई के विरोध में फूटा लोगों का गुस्सा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका। यूथ कांग्रेस बांसवाड़ा ने किया धरना प्रदर्शन व भाजपा के खिलाफ नारेबाजी |

बीते कल शुक्रवार दोपहर को युवा कांग्रेस विधानसभा बांसवाड़ा द्वारा केंद्र सरकार व राजस्थान प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष तौसीफ नायक के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर पैदल मार्च व प्रदर्शन किया गया । सभी युवा कांग्रेसी कार्यालय में एकत्रित होकर रैली के रूप में सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्री चौराहा पहुंचे व वहां पुतला दहन किया।

पैदल मार्च में  कांग्रेस के कार्यकर्ताओ ने प्रदेश सरकार,केंद्र सरकार, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । पुतला दहन पश्चात विधानसभा अध्यक्ष तौसीफ नायक ने कहा कि राजस्थान में भाजपा सरकार के 5 वर्ष पूर्ण होने आए है । प्रदेश में जबसे भाजपा सरकार बनी है तब से कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने के साथ ही महंगाई व भ्रष्टाचार भी अनियंत्रित हुए है । इसलिए प्रदेश की भाजपा सरकार के विगत वर्षों के कुशासन एवं जनविरोधी नीतियों के से आमजन को अवगत करवाने के लिए प्रदेश युवा कांग्रेस कमेटी ने विधानसभा स्तर पर सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध क्रमबद्ध रूप से कार्यक्रम आयोजित कर भाजपा सरकार की विफलताओं को उजागर करने के निर्देश दिए है ।

युवा कांग्रेस लोकसभा अध्यक्ष नटवर तेली ने भाजपा की केंद्र व प्रदेश दोनो सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने वादों को भूलाकर जनता के साथ छल किया है। ज़िले में ही नही वरन संपूर्ण राज्य में जनसमस्याओं का अम्बार लगा हुआ है। कांग्रेस कई बार सड़कों पर उतर कर जनता की आवाज बनी है। जनता को शिक्षा, चिकित्सा, पानी व बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए भी जूझना पड़ रहा है। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की लगभग सभी जनहितैषी योजनाओं को या तो ठप्प कर दिया गया। राज्य की जनता को यह जानने का अधिकार है कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इन वर्षों में कौनसे अच्छे काम किये और किस क्षेत्र में ठोस परिणाम आये?

मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित प्रधान राजेश कटारा ने कहा कि प्रदेश सरकार से जनता दुखी थी ही उस पर जले पर नमक केंद्र की मोदी सरकार करती है । मोदी जी की पॉलिसी है गरीब से खींचो और अमीर को सींचो । प्रदेश की सरकार कृषि सिंचाई, शिक्षा, चिकित्सा, परिवहन, ऊर्जा, युवाओं के लिए रोज़गार व शहरी विकास जैसे हर विभाग में विफल रही है । अपराध का ग्राफ इन वर्षो में बढ़ा ही है । केंद्र सरकार द्वारा बढ़ाई महंगाई ने आम इंसान की कमर तोड़ के रख दी है । इस तरह के अनेक मुद्दे है जिन पर प्रदेश व केंद्र की सरकार फेल रही है। जलदाय, चिकित्सा, खान, विद्युत, कृषि, वन व जनसंपर्क विभाग सभी में भ्रष्टाचार इस सरकार में हुआ है ।  
रैली में युवा कार्यकर्ता बाइक को बैलगाड़ी पर रख कर लाये उनका कहना था कि पेट्रोल डीजल मंहगा होने से अब इन वाहनों को सड़क पर चलाना मुश्किल होता जा रहा है ।
पार्टी प्रवक्ता एडवोकेट इमरान खान ने बताया कि इस दौरान अरविन्द डामोर, पार्षद सुरेश कलाल, कुलदीप पंड्या, हरीश पंचाल, निखिलेश श्रीमाल, सुभाष निनामा,उ र्विष पाठक, आसिफ खान, इंजमाम शेख, शोभितपाल सिंह, मनोहर खड़िया, जिपस महावीर पूरी, एडवोकेट अब्दुल वसीम खान, आसिफ मुस्तफा खान, दिव्य दीक्षित, शाहरुख़ खान, बलवंत वसीटा, एडवोकेट जिम्मी सवोत, शाहिद नूर मंसूरी, लोकेश यादव, यश, हेमंत मईड़ा, कमलेश मईड़ा, राजदीपक खड़िया, कान्तिलाल, नीलेश खराड़ी, अनिल चरपोटा, देवीलाल सुरावत, कनकमल निनामा, कमलेश मीणा, प्रदीप निनामा, रमेश निनामा, मुज़्ज़फर, गटु लाल, धुकेश्वर मईड़ा, कांतिलाल निनामा, सोहनलाल मईड़ा, नानुलाल बामनिया, विपुल, देवीलाल यादव, मनीष गुर्जर, मोनू शर्मा, विजय गुर्जर, सुमित चावला रामलाल, दीपेश जैन आदि उपस्थित रहे । 

शेयर करे

More news

Search
×