Home News Business

उत्तम सेवा धाम पर गुरु पूर्णिमा महोत्सव की तैयारियां जारी, 25 जुलाई को हेमामालिनी की नृत्य नाटिका का रहेगा आकर्षण

उत्तम सेवा धाम पर गुरु पूर्णिमा महोत्सव की तैयारियां जारी,  25 जुलाई को हेमामालिनी की नृत्य नाटिका का रहेगा आकर्षण
@HelloBanswara - -

Banswara July 20, 2018 - जानामेड़ी स्थित रवीन्द्र ध्यान आश्रम उत्तम सेवा धाम पर 27 जुलाई को गुरु पूर्णिमा के उपलक्ष में सात दिवसीय कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 
   

 आश्रम के मीडिया प्रभारी जलज जानी ने बताया कि आश्रम में गुरु पूर्णिमा महोत्सव के दौरान ध्यानयोगी उत्तम स्वामी के सानिध्य में सात दिवसीय कार्यक्रमों आयोजनों की श्रृंखला 20 जुलाई से 26 जुलाई तक प्रतिदिन दोपहर एक बजे देवी भागवत  का आयोजन होगा व 22 जुलाई से 26 जुलाई तक प्रतिदिन सायं 5 बजे ध्यान योगी उत्तम स्वामी के मुखारविन्द से गीता व्याख्यान माला होगी। इसके तहत  सुंदरकांड और भजन संध्या के साथ अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों में 25 जुलाई की रात 8 बजे प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री हेमामालिनी द्वारा कृष्ण नृत्य नाटिका का मंचन किया जाएगा। 
  

 जानी ने बताया कि मुख्य कार्यक्रम गुरुपूर्णिमा के दिन 27 जुलाई को होगा जिसमें सुबह 10 बजे से सामूहिक गुरुपूजन, दोपहर 2 बजे से गुरुमंत्र दीक्षा तथा महाप्रसाद दोपहर 12.30 बजे से होगा।  इस दौरान गुरु पाद पूजन और अन्य धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से गुरु के प्रति श्रद्धा व्यक्त की जाएगी।  

गुरुपूर्णिमा महोत्सव के भव्य आयोजन के लिए लगातार बैठकों के साथ भव्य तैयारियां की जा रही हैं । विविध धार्मिक, साहित्यिक, सांस्कृतिक व जनसेवा के विविध कार्यक्रमों के भव्य आयोजन की आवास, भोजन, महाप्रसाद, मंच, साज सज्जा, पेयजल,विद्युत ,निमंत्रण आदि विविध बिन्दुओं पर व्यापक विचार विमर्श करते हुए अलग-अलग व्यक्तियों को इनके लिए दायित्व सौंपे गये हैं । गुरु भक्त निखिलेश त्रिवेदी, हिमांशु पंड्या, भगवती लाल सोनी, पराग काटुवा, धनंजय पाठक आदि गुरुभक्त व्यवस्था में लगे हुए हैं

2024 Fun Festiva
शेयर करे

More news

Search
×