Home News Business

कांग्रेस घोषणापत्र के अनुसार बेरोजगार युवाओं को 3500 रूपये मिलेंगे

कांग्रेस घोषणापत्र के अनुसार बेरोजगार युवाओं को 3500 रूपये मिलेंगे
@HelloBanswara - -

कल 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद कांग्रेस 3 राज्यों में जीत हासिल की और जिसमे खासकर राजस्थान जीतना कांग्रेस के लिए बेहद अहम था। नतीजों के दिन सुबह से ही कांग्रेस ने बढ़त बनाई हुई थी। लेकिन दिन जैसे-जैसे दिन ढ़लना शुरु हुआ मामला रोमाचंक होकर अंत में कांग्रेस ने बढ़त बनाई और बीजेपी को जीत से काफी दूर कर दिया। कांग्रेस राजस्थान में जीत के लिए जनता से उसने बड़े बड़े वायदे किये जिसके लिए जनता ने उन फायदों को देखते हुवे कांग्रेस को चुना है। कांग्रेस की घोषणापत्र को माने तो राजस्थान के बेरोजगारों को इसका सबसे बड़ा फायदा मिलेगा।

हर महीने बेरोजगार को 3500 की रकम

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आ चुकी है। कांग्रेस के घोषणापत्र के अनुसार राज्य में बेरोजगार युवाओं को 3500 रुपए का भत्ता मिलना तय है। राजस्थान में बेरोजगारी बड़ा मुद्दा था जो की और मीडिया रिपोर्टेस के अनुसार 20 से 29 वर्ष आयु वर्ग के तकरीबन 30 फीसदी युवा बेरोजगार हैं। जिस पर दोनों ही पार्टियों ने बेरोजगारी के मुद्दे पर दोनों ही पार्टियों ने घोषणापत्र में बेरोजगारी भत्ते देने की बात कही गई।

10 दिन में किसानों का कर्जा माफ़

कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में दस दिन के अन्दर किसानों का कर्जा माफ़ करने को कहाँ है। कई समय से कांग्रेस सरकार पर यह इलज़ाम लगा रही थी कि किसान दुखी है, किसानों को सहीं दाम नहीं मिल रहा है आदि। इस मुद्दे को उठाकर कांग्रेस ने कई बार सरकार को घेरा है और इसके साथ ही कांग्रेस ने किसानों से वादा किया है कि उनकी सरकार आते ही 10 दिन के भीतर वो किसानों का कर्जा माफ़ करेगी।

और की कई फायदे 

कर्ज माफी बेरोजगारों को भत्ता के साथ घोषणापत्र के अनुसार बुजुर्ग किसानों को पेंशन देने का भी वादा, पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने का वादा, साथ ही नए रोजगार सृजन करने और रोजगार के लिए कम ब्याज पर कर्ज देने का वादा किया गया था।

 

अब यह देखना है कि कांग्रेस राजस्थान में अपने घोषणापत्र के मुताबिक ही कार्य करती है या फिर घोषणापत्र को ठंडे बसते में डालेगी।

शेयर करे

More news

Search
×