Home News Business

पीएम मोदी को यूएई सरकार अपने 'ऑर्डर ऑफ जायद' से भी नवाजेगी

पीएम मोदी को यूएई सरकार अपने  'ऑर्डर ऑफ जायद' से भी नवाजेगी
@hellobanswara -
Pukaar Foundation

Banswara August 24, 2019 - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी पहुंच गए हैं। यहां वह अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद से मुलाकात करेंगे। इस दौरान दोनों नेताओं में द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मासलों पर बातचीत होगी। 

मोदी तीन देशों फ्रांस, यूएई और बहरीन की यात्रा के दूसरे चरण के तहत पेरिस से यूएई की राजधानी अबू धाबी पहुंचे। शुक्रवार देर रात पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा, 'अबू धाबी पहुंचा हूं। शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायद के साथ वार्ता को लेकर आशान्वित हूं और भारत तथा यूएई के बीच मित्रता के सभी पहलुओं पर चर्चा होगी। यात्रा के दौरान आर्थिक संबंधों को मजबूत बनाना भी अजेंडे में होगा।'  
 

पीएम मोदी को यूएई सरकार अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'ऑर्डर ऑफ जायद' से भी नवाजेगी। इसके बाद मोदी अबू धाबी से बहरीन जाएंगे जहां वह बहरीन के शाह शेख हमाद बिन इसा अल खलीफा से बातचीत करेंगे और जी7 शिखर बैठकों में शामिल होने के लिए रविवार को फ्रांस लौटने से पहले खाड़ी क्षेत्र में सबसे पुराने श्रीनाथजी के मंदिर के पुनरुद्धार की औपचारिक शुरुआत के साक्षी बनेंगे। मोदी की बहरीन यात्रा इसलिए भी महत्वपूर्ण होगी क्योंकि किसी भारतीय प्रधानमंत्री की इस देश की यह पहली यात्रा होगी। 

शेयर करे

More news

Search
×