नहर मे 25 दिन पूर्व मिली लाश के मामले का खुलासा

Updated on February 12, 2019 Crime
नहर मे 25 दिन पूर्व मिली लाश के मामले का खुलासा, Banswara "अपराधिक मानव वध व साक्ष्य छुपाने)का अपराध होने पर गिरफ्तार किया"

दिनांक 17.01.2019 को मृतक श्री विजयलाल दायमा पिता शंकरलाल उम्र 35 साल निवासी बडलीपाडा का अपने घर से खेत मे पानी पिलाने के लिये निकला था। जिसकी चम्पल एवं मोबाईल दिनांक 19.01.2019 को पलोदरा नहर के किनारे मिलने पर मृतक के वारीषान एवं सरपंच मनोज दायमा द्वारा नहर का पानी रूकवाकर तलाश करवाई तो बडलीपाडा गांव से 1 किलोमीटर दूर पलोदरा नहर हकीमाबाग के पास विजयलाल की लाश मिली जिस पर लाश को निकलवाकर मोर्चरी एमजीएच अस्पताल लाये मृतक के काका वासु पिता हेमता दायमा निवासी बडलीपाडा ने लिखित रिपोर्ट दी कि मेरे भतीजे के सिर मे चोट लगी हुई हो पानी मे डुबने से मृत्यु हुई है, इसकी जांच कराई जावे।

जिस पर थाना सदर पर मृतक विजयलाल की लाश के सन्दर्भ मे थाना सदर मामला दर्ज कराकर जांच जारी की। मृतक विजयलाल के सिर व ललाट पर गम्भीर चोटे होने से मृतक के वारीशान द्वारा अपने स्तर पर जांच की गई तो उन्होने पाया कि मृतक विजयलाल, लक्ष्मण पिता हकरू मईडा निवासी वडलीपाडा के शराब के अड्डे पर प्रतिदिनशराब पीने जाता था। ग्रामीणो ने उस दिन भी मृतक विजयलाल को उसके अड्डे पर देखा था । उस दिन के बाद उसको किसी ने नही देखा। जिस पर लक्ष्मण से सच्चाई जानने के लिये दबाव बनाया तो लक्ष्मण द्वारा गांव के लोगो को कहां कि मुझसे गलती हो गई। इस सम्बन्ध में कार्यालय पुलिस अधीक्षक बांसवाडा में विजयलाल की पत्नी वर्षा ने परिवाद पेश किया।

अधोहस्ताक्षरकत्र्ता द्वारा इस सन्दर्भ मे थानाधिकारी को तत्काल प्रकरण दर्ज कर मौके पर डाॅग स्कवाड टीम व एफसएसएल टीम ले जाकर गहराई से अनुसंधान करने के निर्देष दिये।

मृतक की पत्नी वर्षा की रिपोर्ट पर थाना सदर मे दिनांक 09.02.2019 को दर्ज कर अनुसंधान मन् एसएचओ बाबूलाल मुरारिया पु.नि. द्वारा प्रारम्भ किया। दौराने अनुसंधान लक्ष्मण द्वारा मृतक विजयलाल को लकडी का गटठा लेकर नहर पार करने के दौरान स्वयं के लापरवाही पूर्ण कार्य के कारण मृतक के उपर लकडी का गटठा गिर जाने से चोट ग्रस्त होकर मृत्यु होना पाये जाने पर अभियुक्त लक्ष्मण को तलब कर सख्ती से पुछताछ की गई। इस प्रकार अभियुक्त लक्ष्मण द्वारा मृतक विजयलाल शराब नशे मे अपने स्वार्थ के कारण बबुल की लकडी का मोटा गट्ठा करीब 8 फिट लम्बा तुकवाकर बहती नहर से दुसरे किनारे अपने अड्डे पर लेकर जाना व चिकनी व दलदली जमीन पर लापरवाही पुर्वक नशे की अवस्था मे मृतक को ले जाना व उसके लकडी के गट्ठे की चोट से तत्काल मृत्यु हो जाने पर मृतक की लाश को तोककर नहर मे फेकना और लकडी को शराब की भट्टी मे जला देना व मृतक के परिजनो को नही बताना प्रथम दृष्टया अपराध (अपराधिक मानव वध व साक्ष्य छुपाने)का अपराध होने पर दिनांक 12.02.2019 को समय 01.45 पीएम पर अभियुक्त लक्ष्मण को प्रकरण मे गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त को न्यायालय मे पेश किया जाकर रिमाण्ड लिया जाकर अभियुक्त से घटना के सन्दर्भ मे गहनता से पुछताछ की जावेगी। 



Leo College Banswara