Home News Business

बांसवाड़ा जिले में 38 अभ्यर्थियों ने 48 नामांकन दाखिल किए, विधानसभा आम चुनाव-2018

बांसवाड़ा जिले में 38 अभ्यर्थियों ने 48 नामांकन दाखिल किए, विधानसभा आम चुनाव-2018
@HelloBanswara - -

Banswara November 20, 2018 - विधानसभा आम चुनाव 2018 के तहत नाम निर्देशन पत्र जमा कराने के अन्तिम दिन सोमवार को जिले की पांचों विधानसभाओं में 38 अभ्यर्थियों ने 48 नामांकन पत्र संबंधित रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किए।

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) भगवती प्रसाद ने बताया कि घाटोल विधानसभा क्षेत्र से 6 प्रत्याशियों ने 7 नामांकन प्रस्तुत किए जिसमें से जेडीयु के बापुड़ा ने एक, बीएसपी के लक्ष्मण ने एक, निर्दलीय मदनलाल मईड़ा ने एक, बीटीपी के नरेश कुमार ने एक, जेडीयु के नाथुलाल ने एक नामांकन प्रस्तुत किया जबकि नवनीत लाल ने एक नामांकन बीजेपी से तथा एक नामांकन निर्दलीय के रूप में प्रस्तुत किया।
इसी प्रकार गढ़ी विधानसभा क्षेत्र से 7 प्रत्याशियों ने 8 नामांकन प्रस्तुत किए। जिसमें बीएसपी से चेतन ने एक, आप सेे देवीलाल डामोर ने एक, बीएमयुपी के हिरालाल बामनिया ने एक, बीजेपी के कैलाश चन्द्र मीणा ने एक, आईएनसी से कांता भील ने दो, निर्दलीय निपेश ने एक, निर्दलीय रामलाल ने एक नामांकन रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया।
बांसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से 6 प्रत्याशियों ने 9 नामांकन प्रस्तुत  किए, जिसमें निर्दलीय छगनलाल, निर्दलीय दलीचन्द मईड़ा, प्रभुलाल मईडा, रूपचन्द ने एक-एक नामांकन प्रस्तुत किए जबकि धनसिंह ने बीजेपी से एक एवं निर्दलीय के रूप में दो तथा हकरू मईडा ने बीजेपी से दो नामांकन प्रस्तुत किए।
बागीदौरा विधानसभा क्षेत्र से 7 प्रत्याशियों ने 7 नामांकन प्रस्तुत किए, जिसमें निर्दलीय कलसिंह, कमलकिशोर पारगी ने एक-एक, बीटीपी से कमलकान्त ने एक, बीजेपी से खेमराज गरासिया ने एक, बीएसपी से रतन ने एक, बीजेपी से सुभद्रा देवी ने एक, जेडीयू से वालाराम ने एक नामांकन प्रस्तुत किया।
इसी तरह कुशलगढ़ विधानसभा क्षेत्र से 12 प्रत्याशियों द्वारा 17 नामांकन पत्र दाखिल किए गए, जिसमें निर्दलीय अशोक ने एक, आईपीबीपी से बदिया ने एक, बीटीपी से देवचंद ने एक, एआरजेपी से दिनेश/दुदा ने एक, बीजेकेडी से दिनेश/अर्जुन ने एक, एलजेडी से फतेहसिंह ने दो, हुरपाल ने निर्दलीय से दो एवं आईएनसी से एक, निर्दलीय नरेश ने एक, बीवाईएस से नारसिंग ने एक, एलजेडी से पारसिंग ने दो, रमिला ने आईएनसी से एक एवं निर्दलीय के रूप में एक, निर्दलीय वीरसिंग ने एक नामांकन पत्र रिटर्निग अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया।

शेयर करे

More news

Search
×