Home News Business

मतगणना तैयारियों की समीक्षा बैठक संपन्न

मतगणना तैयारियों की समीक्षा बैठक संपन्न
@HelloBanswara - -

Banswara May 22, 2019 - जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) आशीष गुप्ता ने कहा है कि मतगणना कार्य के लिए समस्त संबंधित विभागीय व प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारी बेहतर व्यवस्थाएं करें तथा मतगणना प्रक्रिया को निर्वाचन आयोग के प्रावधानों के अनुरूप पूर्ण करावें। 
 

कलक्टर गुप्ता मंगलवार को लोकसभा आम चुनाव के तहत 23 मई को होने वाली मतगणना के लिए संबंधित प्रकोष्ठ प्रभारियों व सहायक रिटर्निंग अधिकारियों की बैठक में तैयारियों की समीक्षा करते हुए निर्देश दे रहे थे।    
कलक्टर ने समस्त अधिकारियों से मतगणना के लिए की गई तैयारियों के संबंध में जानकारी ली और प्रकोष्ठवार प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अपेक्षित व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने तथा आपस में समन्वय स्थापित करते हुए अपनी तैयारियों को अंजाम दें।  
बैठक दौरान कलक्टर गुप्ता ने मतगणना के तहत डाक मतपत्रों की गणना, विधानसभावार परिणामों के संकलन, उनकी ऑनलाईन फीडिंग और मतगणना उपरांत ईवीएम के संग्रहण सहित अन्य विषयों पर संबंधित प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों से की गई तैयारियों के बारे में पूछा।  
इस दौरान मतगणना कक्षों में कूलर की स्थापना तथा इनमें पानी की रिफिलिंग करवाने, मतगणना स्थल पर कार्मिकों को पेयजल, अल्पाहार व भोजन की आपूर्ति, शौचालय व परिसर की व्यापक समय-समय पर साफ-सफाई, कंट्रोल रूम की स्थापना, मौके पर फायर ब्रिगेड की मौजूदगी आदि विषयों पर संबंधित विभागीय अधिकारियों को उचित व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए।  
कलक्टर ने मतगणना दिवस पर बिजली की निर्बाध आपूर्ति, मतगणना के परिणामों के संकलन और ऑनलाईन फिडिंग इत्यादि व्यवस्थाओं के लिए भी संबंधित विभागीय अधिकारियों को पाबंद किया।  
 

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी (एडीएम) राजेश वर्मा, जिला परिषद सीईओ गोविंदसिंह राणावत ने मतगणना के लिए की गई तैयारियों के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई। इस मौके पर सहायक रिटर्निंग अधिकारी पूजा पार्थ, डॉ. अमित यादव व समस्त सहायक रिटर्निंग अधिकारी, प्रकोष्ठों के प्रभारी व देवीलाल गर्ग, राहुल आचार्य व अन्य अधिकारी मौजूद थे।   

शेयर करे

More news

Search
×